जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 को लेकर दिया बडा बयान, कहा की…

जम्मू कश्मीर में धारा 370 को लेकर आज से नहीं बल्कि वर्षों से सियासत हो रही है। इस मुद्दे पर कई बार विभिन्न नेताओं के बयान भी आते रहते है। इस बार भी जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बडा बयान दिया है।

धारा 370 कश्मीर के लोगों के जज्बात से जुड़ा है :

इस मामले पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गृहमंत्री राजनाथ से मुलाकात की है। महबूबा मुफ्ती ने कहा की धारा 370 का विशेष अधिकार जो हमें दिया गया है। उससे जम्मू कश्मीर के नागरिकों की भावना जुड़ी हुई है। केंद्र सरकार को जीएसटी लागू करने में इसका ध्यान रखना चाहिए। मुफ़्ती ने कहा, ‘कश्मीर में हम लॉ एन्ड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे है।

बाहरी ताकतों को ठहराया जिम्मेदार :

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए बाहरी ताकतों को जिम्मेदार ठहराया है। आंतकवादियों पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर का माहौल खराब करने के लिए बाहर से आतंकी आ रहे हैं।’ और इस लडाई में बाहर की ताकतें शामिल हैं। महबूबा मुफ्ती और राजनाथ के बीच अमरनाथ हमले के बाद पैदा हुए हालात पर भी चर्चा हुई।

चीन पर साधा निशाना :

आप को बता दें की अमरनाथ हमले के बाद चीन का बयान आया है। जिसमें चीन ने खुलकर मदद देने की बात कहीं है। जिसके बाद भारत ने चीन को नशीहत दी है की दुसरों के मामलों में दखलअंदाजी देने की ब्जाय चीन अपने मामलों पर ध्यान दें। दरअसल डोकलाम में भारतीय सेना द्वारा की गई कारवाई से चीन का डर साफ नजर आ रहा है। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी कहा है कि जम्मू कश्मीर का माहौल खराब करने में चीन का बड़ा हाथ है।

अमरनाथ हमले पर जताया दुख :

9 तारीख को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर दुख जगाते से जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गंभीर चिंता जताई। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि जम्मू कश्मीर की लडाई में सभी पार्टी साथ दें ताकि आतंकवाद को जड़ से खत्म किया जा सके। राजनाथ सिंह ने दोनों मामलों में उनका समर्थन किया और मिलकर काम करने का भरोसा दिलाया। यह मीटिंग घाटी में लगातार बढ़ रही हिंसक घटनाओं पर चर्चा करने के लिए की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.