बॉलीवुड

अक्षय-ट्विंकल की शादी के 21 साल: यह फिल्म नहीं होती फ्लॉप तो खिलाड़ी की पत्नी नहीं बनती ट्विंकल

हिंदी सिनेमा के स्टार कपल अक्षय कुमार और अदाकारा ट्विंकल खन्ना को विवाह बंधन में बंधे हुए 21 साल पूरे हो गए हैं. सुपस्टार अक्षय कुमार और हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना की शादी 17 जनवरी 2001 को हुई थी. आज यानी कि सोमवार को दोनों अपनी शादी की 21वीं सालगिरह मना रहे हैं.

akshay kumar and twinkle khanna

दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार ने शादी से पहले कई अदाकाराओं संग इश्क लड़ाया है. वहीं शादी के बाद भी प्रियंका चोपड़ा से उनका अफेयर रहा. लेकिन अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को डगमगाता देख अक्षय ने प्रियंका चोपड़ा से रिश्ते ख़त्म कर लिए थे. ट्विंकल को अपनी दुल्हन बनाने से पहले अक्षय के करीब आधा दर्जन अफ़ेयर रहे.

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय शुरू से ही इश्क लड़ाने के मामले में अव्वल रहे हैं. उनका नाम आयशा जुल्का, रेखा, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन जैसी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. रवीना और शिल्पा के साथ तो उनके अफ़ेयर की आज भी ख़ूब चर्चा होती है. वहीं इन सब अदाकाराओं के बाद अक्षय का दिल ट्विंकल खन्ना के लिए धड़का था.

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय और ट्विंकल ने साल 1999 में आई फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ में साथ काम किया था. फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों कलाकारों के बीच प्यार पनपने लग था. दोनों ने एक दूजे को डेट करना शुरू कर दिया था और जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हो गए थे. हालांकि दोनों की शादी आसान नहीं थी.

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय और ट्विंकल ने सगाई कर ली थी. हालांकि इसी बीच ट्विंकल की मां और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया को अक्षय के मर्द होने पर शक हुआ. ऐसे में उन्होंने अक्षय को लेकर अच्छे से जाँच पड़ताल की.

उनकी मेडिकल हिस्ट्री भी निकलवाई. इसके चलते अक्षय और ट्विंकल की सगाई टूट गई. बाद में जब सब सही हो गया तो शादी से पहले दोनों को दूसरी बार सगाई करनी पड़ी.

akshay kumar and twinkle khanna

दो बार सगाई करने के बाद जब मौक़ा आया शादी का तो ट्विंकल ने अक्षय के सामने एक बड़ी शर्त रख दी थी. अक्षय और ट्विंकल ने शादी से पहले का एक मजेदार किस्सा निर्देशक करण जौहर के शो कॉफी विद करण (Koffee With Karan) में सुनाया था. आइए आपको उसके बारे में बताते हैं.

akshay kumar and twinkle khanna

ट्विंकल ने अक्षय के सामने रखी थी यह शर्त…

अक्षय और ट्विंकल की शादी से एक साल पहले ट्विंकल की फिल्म ‘मेला’ आई थे. इस फिल्म में आमिर खान और फैसल खान ने भी काम किया था. इसी बीच ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि यदि उनकी फिल्म मेला नहीं चली तो वे शादी कर लेंगी. फिल्म 7 जनवरी 2000 को प्रदर्शित हुई और बुरी तरह पिट गई. इसके बाद अक्षय से ट्विंकल ने शादी कर ली.

akshay kumar and twinkle khanna

शादी के बाद अक्षय और ट्विंकल दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल का बेटा बड़ा है जिसका नाम आरव कुमार है. वहीं बेटी का नाम नितारा कुमार है.

akshay kumar and twinkle khanna

akshay kumar daughter

अक्षय के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्मों में सेल्फी, राम सेतु, रक्षा बंधन, बच्चन पांडे, पृथ्वीराज आदि शामिल वहीं. ट्विंकल अब एक लेखिका के रूप में अपना करियर बना रही हैं. उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग छोड़ दी है.

akshay kumar and twinkle khanna

Back to top button