समाचार

‘कोहली को अंहकार छोड़ना होगा, हर कोई जूनियर की कप्तानी में खेला है’ कोहली को कपिल ने अहम सलाह दी

साउथ अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट में हार के तुरंत बाद कप्तानी छोड़ने से विराट कोहली के फैंस जहां दुखी हैं तो वहीं कई लोग उनके इस फैसले की आलोचना भी कर रहे हैं। लेकिन कपिल देव जैसे कुछ लीजेंड्स भी हैं जो पूरी तरह विराट के साथ हैं, और उनके इस फैसले का बचाव कर रहे हैं।

1983 के वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली का सपोर्ट किया है। कपिल देव ने क्रिकेटर कैरियर में और आगे बढ़ने के लिए विराट को कुछ अहम सलाह भी दी है, जिसके बारे में आपको आगे बताएंगे।

virat kohli

विराट ने सही फैसला लिया- कपिल देव

कपिल देव ने ‘मिड-डे’ से बात करते हुए कहा कि मैं कोहली के फैसले का स्वागत करता हूं। टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही वह काफी मुश्किल समय से गुजर रहे थे। हाल के दिनों में वे काफी तनाव और दबाव में नजर आ रहे हैं। ऐसे में दबाव से फ्री होकर खेलने के लिए कप्तानी छोड़ना ही ऑप्शन था, जो उन्होंने किया।

कोहली को सपोर्ट की जरूरत-कपिल

कपिल देव ने कहा कि कोहली एक परिपक्व व्यक्ति हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि यह महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले उन्होंने काफी विचार किया होगा। यह भी हो सकता है कि वे कप्तानी को एंजॉय नहीं कर पा रहे थे। हमें उनका सपोर्ट करना चाहिए और शुभकामनाएं देनी चाहिए। आगे आपको बताएंगे कि कपिल देव ने विराट को क्या अहम सलाह दी।

विरोट को ईगो छोड़ना होगा

kapil dev private jet

कपिल देव ने कहा कि कोहली को अंहकार छोड़ना होगा, हर कोई जूनियर की कप्तानी में खेला है। कपिल देव ने कहा कि जूनियर प्लेयर के अंडर में खेलने पर कोहली को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुनील गावस्कर भी मेरे अंडर खेले थे, मैं भी के. श्रीकांत और मोहम्मद अजहरुद्दीन के अंडर खेला था।

मुझमें कोई अहंकार नहीं था। विराट भी ईगो को छोड़कर किसी यंग क्रिकेटर के अंडर खेलेंगे तो यह उनके करियर और टीम इंडिया के लिए मददगार साबित होगा। विराट नए कप्तान और नए खिलाड़ियों को गाइड कर सकते हैं। कपिल देव ने कहा – “हम विराट जैसे बल्लेबाज को नहीं खो सकते, बिल्कुल नहीं”।

Back to top button