बॉलीवुड

शादी के बाद भी श्रीदेवी के साथ प्रेम कर बैठे थे मिथुन, योगिता बाली ने की थी सुसाइड की कोशिश….

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा योगिता बाली का जन्म 13 अगस्त 1952 को हुआ था। जी हां योगिता के नाम से ही झलकता है कि उनके भीतर योग्यता की कोई कमी नहीं रही होगी। मालूम हो कि यह योगिता की योग्यता ही रही कि उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फ़िल्में अपनी अदाओं के माध्यम से दी। वहीं मालूम हो कि योगिता सिर्फ़ अपनी कला से ही चर्चा में नहीं रहीं, बल्कि योगिता की पर्सनल लाइफ भी काफ़ी सुर्खियों में रही।

मालूम हो कि उन्होंने एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के लिए अपने पहले पति किशोर कुमार को तलाक दिया था और किशोर-योगिता की शादी मात्र 2 साल ही चल पाई थी। जिसके बाद उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती से शादी रचाई थी। आइए ऐसे में जानते हैं योगिता से जुड़ी यह पूरी कहानी…

Yogita Bali

बता दें कि योगिता सत्तर के दशक की एक मशहूर अभिनेत्री रही। उनकी हर अदा पर उनके चाहने वाले फिदा रहते थे, इतना ही नहीं गायक से लेकर हीरो तक सभी उनकी अदाओं के उस दौर में कायल रहें। मालूम हो कि योगिता ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत बतौर अभिनेत्री साल 1971 में की थी और वह फ़िल्म थी ‘परवाना’।

वहीं इसके बाद उन्होंने ‘अजनबी’, ‘अपराधी’, ‘कर्मयोगी’, ‘महबूबा’, ‘जानी दुश्मन’, ‘ख़्वाब’ और ‘लैला’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 1989 में रिलीज़ हुई ‘आख़िरी बदला’ उनकी अंतिम फिल्म रहीं थी।

Yogita Bali

वहीं जब हम बात योगिता के फ़िल्मी योग्यता से इतर उनके निजी जीवन की बात करेंगे तो पाते हैं कि योगिता बाली ने अपनी पहली शादी फेमस एक्टर-सिंगर किशोर कुमार से रचाई थी।

वहीं यह जानकर आप सभी को हैरानी हो सकती है कि योगिता ने किशोर की तीसरी पत्नी बनना स्वीकार किया था। हां लेकिन इन दोनों की शादीशुदा जिंदगी ज्यादा लंबी नहीं बन पाई और दो वर्ष बाद ही दोनों की शादी टूट गई।

Yogita Bali

वहीं मालूम हो कि योगिता की शादी जब किशोर कुमार से टूटी तो उनके जीवन में ‘मिथुन दा’ यानी मिथुन चक्रवर्ती आएं और फिर योगिता ने साल 1979 में मिथुन से शादी कर ली। वहीं मिथुन से योगिता की शादी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी है।

गौरतलब हो चूंकि योगिता मिथुन की पत्नी बनने से पहले किशोर कुमार की पत्नी थी और उन्हें तलाक देकर शादी रचाई थी। ऐसे में किशोर कुमार दोनों से इतना नाराज हो गए थे कि उन्होंने मिथुन की फिल्मों में गाना भी ​बंद कर दिया था।

Yogita Bali

इतना ही नहीं यहाँ यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि भले योगिता किशोर कुमार को छोड़कर मिथुन के पास आ गई थी, लेकिन उस दौरान की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के बाद मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की ज़िदग़ी ठीक-ठाक चल रही थी।

वहीं इसी बीच साल 1985 में यह खबर निकलकर आई कि मिथुन और श्रीदेवी के बीच अफेयर चल रहा। इतना ही नहीं खबरें तो ऐसी भी आई कि गुपचुप तरीके से दोनों ने शादी रचा ली है। ऐसे में योगिता बाली इस ख़बर को पचा नही पाई और वो इतना आहत हुई कि उन्होंने सुसाइड की कोशिश भी की थी।

Yogita Bali

Yogita Bali

इतना ही नहीं एक साक्षात्कार में योगिता बाली ने इस बात का खुलासा किया था कि, “उनको मिथुन की दूसरी शादी के बारे में पता चल गया था। उन्होंने श्रीदेवी को मिथुन की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार भी कर लिया था।

उस दौर की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, श्रीदेवी चाहती थीं कि मिथुन अपनी पहली पत्नी यानि योगिता बाली को तलाक दे दें। लेकिन हुआ यह कि जब मिथुन ने श्रीदेवी से कहा कि वह योगिता को दुख नहीं देंगे तो श्रीदेवी उनसे अलग हो गई थी।”

Yogita Bali

Back to top button