समाचार

जब मुंबई में बैठे भाई ने सोशल मीडिया पर देखी बहन की अश्लील तस्वीर, और जो हुआ खुलासा तो…

राजस्थान के नागौर में एक भाई का चेहरा उस समय शर्म से झुक गया जब उसने अचानक सोशल मीडिया पर अपनी ही नाबालिग बहन की  अश्लील तस्वीर देखी। उस भाई ने तुरंत बात अपने घर वालों को बताई। घरवालों ने जब नाबालिग बहन से घटना के बारे में पूछा तो सबके होश उड़ गए। पता चला कि उस नाबालिग लड़की का रेप कर तस्वीरों को वायरल कर दिया गया है। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं-

पड़ोसी नाबालिग लड़के ने किया रेप

नागौर जिले के पांचौड़ी थाना इलाके में 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले नाबालिग लड़के ने रेप की वारदात को अंजाम देकर उसके अश्लील फोटो खींच लिये। बाद में उन फोटो को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पीड़ित के घरवालों ने जब फोटो देखी तो वो आरोपी के घर पहुंचे। आरोपी और पीड़ित पक्ष ने राजीनामे का प्रयास किया। लेकिन इस बीच पुलिस को घटना के बारे में पता चल गया। इस पर पुलिस तत्काल पीड़िता के परिवार के पास पहुंची। उसके बाद पीड़िता के पिता ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। आगे आपको बताते हैं कि वारदात कब की है।

3 जनवरी को हुई वारदात

पुलिस के मुताबिक 14 साल की नाबालिग से उसके पड़ोस में रहने वाले 17 साल के नाबालिग लड़के ने 3 जनवरी को रेप किया था। वारदात के दौरान आरोपी ने पीड़िता के अश्लील फोटो ले लिये थे, जिसे उसने कुछ दिन बाद ही वायरल कर दिया था। फोटो देख परिजनों को घटना का पता चला। इसके बाद दोनों पक्षों ने राजीनामे के प्रयास किए गए। लेकिन अब पीड़िता के पिता ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज करवाया है। आगे आपको बताएंगे कि कितने दिन तक पीड़ित पक्ष और आरोपी पक्ष में राजीनामे का प्रयास चलता रहा।

सुलह के लिए 10 दिन तक चली बात

पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार के अनुसार प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पीड़िता और आरोपी दोनों पड़ोसी हैं। घटना के बाद मुंबई में रहने वाले पीड़िता के भाई ने जब आरोपी द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल किए गए बहन के फोटो देखे तो मामले का पता चला। इस मामले में यह भी सामने आया कि पीड़ित पक्ष और आरोपी पक्ष 10 दिनों तक आपस में राजीनामे का प्रयास कर रहे थे। आगे आपको बताएंगे की पुलिस को कैसे लगी वारदात की भनक।

जब पुलिस को लगी वारदात की भनक

इस मामले में जब पीड़िता के फोटो वायरल हुए तो मामले की भनक पुलिस को भी लग गई। इस बीच पुलिस को पता चला कि दोनों पक्ष इस तरह के गंभीर मामले में भी राजीनामा करने का प्रयास कर रहे हैं, तो वह हरकत में आई। रेप जैसे मामले में राजीनामे जैसी कोशिश होने पर पुलिस पीड़िता के परिवार तक पहुंची। पुलिस के हरकत में आने पर इस संबंध में मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर उसे निरुद्ध कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

Back to top button