बॉलीवुड

यह है सलमान खान के ज़िन्दगी के 7 सबसे बड़े विवाद, जिन्हे याद कर लोग आज भी देते हैं गाली

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेता हैं। जो अपने नाम और काम की वज़ह से पहचान रखते हैं और इसी में से एक सल्लू मियां हैं। जी हां आप फ़िल्मों के शौकीन हैं तो सल्लू मियां को तो पहचानते ही होंगे। नहीं जानते तो चलिए बता देते हैं। गौरतलब हो कि बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में दबंग खान के नाम से मशहूर सलमान खान के ही कई नाम प्रचलित हैं। जिनमें से एक सल्लू मियां है।

salman khan bracelet

वहीं सलमान खान के अन्य प्रचलित नामों में ‘बॉडीगार्ड’, ‘सुल्तान’, ‘भाईजान’ आदि फ़ेमस है और वो सिर्फ़ अपने नाम से नहीं, बल्कि अपने काम से भी फैंस के दिलों पर राज करते हैं। मालूम हो कि सलमान खान का नाम फिल्मों में उनके द्वारा निभाएं गए किरदारों की वज़ह से तो लिया ही जाता है। साथ में लगातार वो विवादों में भी बनें रहें हैं।

salman khan

बता दें कि सलमान खान का नाम कई विवादों के साथ जुड़ा। जिसमें ‘ऐश्वर्या रॉय विवाद’ से लेकर ‘हिट एंड रन’ तक के मामले शामिल हैं। हां इन सबके बीच जो एक विशेष बात रही कि इन विवादों में फंसने के बाद भी बॉलीवुड में उनकी अपनी एक स्पष्ट छाप दिखाई देती है और दर्शक उनकी फ़िल्मों के आज भी दीवाने होते हैं। आइए आज हम जानते हैं उन्हीं से जुड़े कुछ विवादों के बारे में…

Salman Khan

बता दें कि सल्लू मियां का करियर जब उफान पर था, उस दौरान उन्हें प्यार भी हुआ और उनकी यह प्रेम-कहानी एक लंबे समय तक चली, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि यह प्रेम कहानी बिखर गई। जी हां फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई प्रेम कहानियां हैं, जो पूरी न हो सकी और उसी में से एक कहानी है सलमान और ऐश्वर्या की कहानी। करियर के शुरुआती दिनों में दोनों का प्यार काफ़ी परवान चढ़ा था।

लेकिन एक समय ऐसा आया जब, सलमान के गुस्सैल स्वभाव और बदसलूकी से परेशान होकर ऐश्वर्या राय ने सलमान खान से अपने सभी रिश्ते तोड़ लिए। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दबंग खान उस दौरान अपनी प्रेमिका यानी ऐश्वर्या पर भी दबंगई दिखाते थे और उन्हें प्रताड़ित करते थे। जिसकी वज़ह से दोनों अलग हो गए। फिर आगे चलकर ऐश्वर्या ने तो अभिषेक से शादी कर ली, लेकिन सलमान आजतक बिना शादी के जीवन आगे बढ़ा रहें हैं।

वहीं यह वक्त है साल 1999 का। जब एक नए विवाद से सल्लू का सामना हुआ था। मालूम हो कि जब सलमान फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग कर रहें थे उसी दरमियान सलमान और फ़िल्म के अन्य सितारों का सामना काले हिरण से हुआ।

फिर क्या था। इसके बाद सलमान पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा और यह केस करीब 19 साल चला उसके बाद सलमान के सहयोगी कलाकरों तब्बू, नीलम, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया वहीं सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई। वहीं फिलहाल वो इस मामले पर जमानत पर हैं।

Salman Khan

अब जानकारी के लिए बता दें कि यहीं तक विवादों से नाता सलमान का नहीं रहा। फिर साल आता है 2002 का। जब एक बार फिर वे विवादों में आएं। गौरतलब हो कि 2002 में सलमान पर एक की हत्या करने का गंभीर आरोप मढ़ा गया और मीडिया में यह रिपोर्ट आई कि सलमान खान ने रात में फुटपाथ पर सोते हुए लोगों पर अपनी कार चढ़ा दी।

वहीं इस हादसे में एक व्यक्ति की गंभीर हालत में मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हुए। उसके बाद यह मामला न्यायालय में कई सालों तक चलता रहा। उसके बाद जाकर सलमान खान इस केस से बरी हुए।

आख़िर में बता दें कि ऐश्वर्या राय से एक समय सलमान खान दिलों-जान से प्यार करते थे। ऐसे में उन्होंने ऐश्वर्या के लिए भी कई लोगों से दुश्मनी ली थी। मालूम हो कि इसमें एक नाम अभिनेता विवेक ओबेरॉय का भी शामिल रहा और सल्लू मियां ने एक बार विवेक ओबेरॉय से लड़ाई की थी। जो किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में देखें तो एक नियमित अंतराल पर सलमान ख़ान का नाम विवादों में पड़ता रहा, लेकिन फिर भी वह आज के समय में बॉलीवुड के सबसे फ़ेमस एक्टर्स में से एक हैं। जो अपने-आपमें एक बड़ी बात है।

Back to top button