मुख्य समाचार

खुल गई राहुल गांधी की पोल! पत्नी से मिलने बार-बार जाते हैं विदेश – देखें वीडियो

नई दिल्ली – राहुल गांधी के बारे में अक्सर सुनने को मिलता रहता है कि वो किसी विदेश दौरे पर जा रहे हैं। उनका इस तरह बार-बार विदेश जाना हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। लोगों के मन में कई सवाल उठते हैं कि जब राहुल पर पूरे विपक्ष कि जिम्मेदारी है और सत्ता पक्ष इतना हावी है तो ऐसे में 2019 की तैयारिया करने के बजाय राहुल बार-बार विदेश क्यों जाते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में राहुल एक विदेश दौरे पर गए थे, जिसके बारे में उन्होंने  ट्वीट कर रहा था कि वो नानी के घर जा रहे हैं। Secret behind Rahul Gandhi world tour.

हमेशा चर्चा में रहता है राहुल का विदेश दौरा :

राहुल का विदेश दौरा हमेशा ही चर्चा का विषय रहता है। लोग इस बात का अंदेशा लगाते हैं कि शायद विदेश में राहुल गांधी किसी से मिलने जाते हैं या फिर उनकी कोई फैमिली है। यह शक उस वक्त और गहरा जाता है जब कांग्रेस इस बात को छुपाती दिखती है कि राहुल गांधी विदेश में अपनी छुट्टियां मनाने कहां जाते हैं। हर बार राहुल गांधी का इटली केवल अपनी नानी से मिलने जाने वाली बात लोगों के गले के नीचे नहीं उतरती।

कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा कि जा रही थी कि राहुल गांधी विदेश में शादी कर चुके हैं, लेकिन राजनीतिक नुकसान के डर कि वजह से अपनी पत्नी को सबके सामने नहीं लाते हैं। इससे पहले बीजेपी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भी इस बात के सबूत पेश कर सबको चौका दिया था कि राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता ले रखी है और वहां उनकी एक कंपनी भी है।

ब्रिटेन में है राहुल गांधी की पत्नी :

ऐसी भी बातें अक्सर होती रहता हैं कि राहुल की पत्नी ब्रिटेन में रहती है और वही उनका बिजनेस संभालती हैं, उसी से मिलने ही राहुल गांधी अक्सर विदेश दौरों पर जाते रहते हैं। इस बात का शक उस वक्त और गहरा गया था जब एक वेरोनिका नाम की लड़की का खुलासा हुआ। वेरोनिका के बारे में कुछ साल पहले एक कांग्रेसी नेता ने बयान दिया था कि राहुल गांधी वेरोनिका से शादी करने वाले हैं लेकिन सोनिया गांधी इसके लिए हां नहीं कर रही हैं।

इससे पहले साल 2004 में भी अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खुद ही अपनी इस स्पेनिश दोस्त का जिक्र करते हुए कहा था कि मेरी मां और बहन मुझसे उस लड़की से प्रपोज करने के लिए कहती हैं। वो कहती हैं कि यदि तुमने अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज नहीं किया तो ये काम हम खुद कर देंगे। इससे पहले भी साल 1999 में लंदन के बर्मिंघम में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के दौरान ये दोनों एक साथ देखें गए थे।

देखें ये वीडियो –

Related Articles

Close