अध्यात्म

16 जनवरी के दिन होगा मंगल का धनु राशि में गोचर, इन राशियों पर बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

मकर संक्रान्ति के दिन सूर्य ने धनु राशि (Sagittarius) से मकर राशि में प्रवेश कर लिया है. इसके ठीक दो दिन बाद यानी 16 जनवरी को ग्रहों के सेनापति मंगल भी अपनी राशि (Mars Transit) बदलने जा रहे हैं.

ज्योतिष (Astrology) की माने तो जब भी कोई ग्रह अपनी राशि को बदलता है तो उससे अन्य राशियों पर भी काफी प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष में मंगल को वाहन, सेना, सेनाध्यक्ष, भूमि, भवन, पुलिस बल, आग, बल, सम्पूर्ण रक्षा तंत्र, पौरुष, ऊर्जा और साहस का कारक माना गया है.

mangal transit in dhanu rashi

ऐसे में 16 जनवरी के दिन मंगल धनु राशि में गोचर करेंगे, धनु राशि में शुक्र पहले से ही विराजमान हैं. ऐसे में धनु राशि में मंगल और शुक्र की युति होगी. अब ऐसे में माना जा रहा है कि, मंगल का ये गोचर तीन राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है. इससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव नज़र आएंगे और धन लक्ष्मी की कृपा भी आपको प्राप्त हो सकती है. ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होने की काफी उम्मीद है.

मेष राशि (Aries)
16 जनवरी के दिन मंगल का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए काफी भाग्यशाली होने वाला है. आपके तमाम कार्य जिन्हें पूरा करने के लिए आप लंबे समय से प्रयासरत है. वह इस अवधि में पुरे हो सकते है. आपको करियर में अच्छी ग्रोथ मिलने की संभावना है. आपके करियर में अच्छी ग्रोथ की संभावना आ रही है.

mangal

ऐसे में आपके पद और स्टेटस में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा ही धन का लाभ भी आपको होने वाला है. व्यापारी लोगों के लिए भी ये समय काफी मुनाफा दिलाने वाला है. कुल मिलाकर मंगल का गोचर आपके लिए मंगलकारी होने वाला है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के jaatkon के लिए भी मंगल का राशि परिवर्तन खुशियां लेकर आएगा. इन जातकों के लिए धन लाभ के काफी अच्छे योग बन रहे है. आप नौकरी में हों या व्यवसाय में, दोनों ही तरह से आपको काफी लाभ मिलने वाला है. वहीं कार्य स्थल पर आपके काम की प्रशंसा भी होगी.

आपके बड़े अधिकारी आपके पक्ष में होंगे. अगर आप इस मौके का लाभ उठा पाएं तो बड़ा पद भी आपको मिल सकता है. अगर आप कोई नया काम शुरू करना चा​हते हैं तो 16 जनवरी के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है.

mangal transit in dhanu rashi

मीन राशि (Pisces)
आपको बता दें कि मीन राशि पर भी मंगलदेव की अच्छी कृपा रहने वाली है. इस बीच आपको अपनी मेहनत के मुताबिक पूरा फल प्राप्त होगा. आपको अपने वर्क प्लेस पर कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. अगर आप अपनी नौकरी को बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस कार्य के लिए भी यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है. आर्थिक मुनाफा पाने के लिए सही दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे.

Back to top button