बॉलीवुड

जब सलमान की जूही चावला ने की थी बहुत बुरी बेइज्ज़ती, सालों बाद एक्टर ने ऐसे लिया था बदला

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान अपनी हर एक चीज के चलते सुर्खयों में बने रहते हैं. सलमान खान को पसंद करने वालों की संख्या पूरी दुनिया में हैं. वे भारत नहीं बल्कि ग्लोबल स्टार हैं. 56 साल के हो चुके सलमान खान बीते करीब 33 सालों से फ़िल्मी दुनिया का हिस्सा है.

salman khan

सलमान खान ने अपनी अदाकारी से हर किसी का दिल जीता है. सलमान अपनी फ़िल्मों और अदाकारी के अलावा अपने गुस्सैल रैवये और विवादों के कारण भी चर्चाओं में रहे हैं. वहीं वे अपने लव अफ़ेयर्स और अपने कुंवारेपन के कारण भी ख़ूब खबरों में रहे हैं.

salman khan

वैसे यह बात पूरी दुनिया जानती हैं कि 56 साल की उम्र को पार करने के बावजूद सलमान खान ने शादी नहीं की है. वे इस उम्र में भी कुंवारे हैं हालांकि इसके पीछ का कारण क्या है यह तो केवल सलमान ही जानते हैं. सलमान खान के आधा दर्जन से अधिक एक्ट्रेस संग अफेयर्स रहे हैं हालांकि किसी के भी साथ उनकी शादी नहीं हो पाई.

salman khan

सलमान खान ने अपने जीवन में शाहीन ज़ाफ़री, सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय बच्चन, कैटरीना कैफ जैसी अभिनेत्रियों संग इश्क लड़ाया है हालांकि किसी के भी साथ उनकी शादी नहीं हो पाई. वहीं एक समय सलमान जानी-मानी अभिनेत्री जूही चावला पर भी लट्टू हुए थे और वे जूही से शादी भी करना चाहते थे.

salman khan

सलमान की तरह ही जूही चावला भी हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं. जूही ने 80 के दशक के अंत में बॉलीवुड में कदम रखे थे और वे 90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में वे शुमार रही. जूही चावला ने अपनी अदाओं और ख़ूबसूरती का जादू लाखों-करोड़ों लोगों पर चलाया वहीं सलमान खुद भी जूही पर फ़िदा हो गए थे.

salman khan and juhi chawla

अपने एक साक्षात्कार में सलमान ने बताया था कि वे जूही चावला को पसंद करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. इसके लिए अभिनेता जूही के पिता से उनका हाथ मांगने पहुंचे थे लेकिन जूही के पिता ने इस रिश्ते से मना कर दिया था.

juhi chawla and salman khan

साथ ही आपको बता दें कि जूही और सलमान ने एक-आध फ़िल्मों के अलावा साथ में ज़्यादा काम नहीं किया. इसका भी एक बड़ा कारण है. दरअसल दोनों को लेकर एक फ़िल्म बनने वाली थी लेकिन सलमान के स्थान पर जूही आमिर खान के साथ काम करना चाहती थी.

salman khan and juhi chawla

पहले तो लंबे समय तक जूही फ़िल्म को टालती रही और फिर फ़िल्म में काम करने से मना कर दिया. इसकी ख़बर जब सलमान को लगी तो वे इससे काफी दुःखी और नाराज हुए. एक ओर जहां जूही सलमान के साथ काम नहीं करना चाहती थीं तो वहीं दूसरी ओर सलमान ने भी कभी जूही के साथ काम न करने की कसम खा ली.

फिर आगे रहकर सलमान के साथ जूही ने जताई काम करने की इच्छा…

salman khan and juhi chawla

सालों बाद जब जूही सलमान के शो बिग बॉस में पहुंची थी रब उन्होंने सलमान के साथ काम करने की इच्छा जताई थी. उन्होंने कहा था कि उन्होंने सभी एक्टरों के साथ काम किया है. लेकिन सलमान के साथ नहीं और वो अब सलमान के साथ काम करना चाहती हैं.

जूही चावला की बात सुनने के बाद सलमान ने मजाकिया लहजे में उन्हें अपनी मां बनने का रोल ऑफर किया था हालांकि दोनों हम उम्र है ऐसे में भला जूही सलमान की मां कैसे बन सकती थी. हालांकि सलमान की इस बात से आप समझ सकते हैं कि उन्होंने किस तरह जूही से अपनी सालों पुरानी बेइज्जती का बदला लिया था.

Back to top button