समाचार

चन्नी ने सुरक्षा चूक पर मोदी से मांगी माफ़ी, बोले: तुम सलामत रहो कयामत तक खुदा करे कि कयामत ना हो

पंजाब में पीएम की सुरक्षा में जब चूक हुई थी और पीएम मोदी रैली रद्द करने के बाद बंठिडा एयरपोर्ट पर लौटे थे, तो उन्होंने पंजाब के अफसरों से कहा था- “मैं जिंदा लौट आया, अपने सीएम को शुक्रिया कहना”। सुरक्षा में चूक की इस घटना से पंजाब की चरणजीत चन्नी सरकार की काफी आलोचना हुई थी।

इस घटना के बाद पीएम मोदी और सीएम चन्नी में कोई डायरेक्ट मुलाकात नहीं हो पाई थी, लेकिन बीते गुरुवार को कोरोना की स्थिति की समीक्षा के समय सीएम चन्नी पीएम मोदी से रूबरू हुए। पंजाब में भले ही सुरक्षा में चूक हो गई हो, लेकिन मुलाकात होते ही इसके लिए चन्नी तुरंत खेद जताने से नहीं चूके।

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने बहुत ही शायराना अंदाज में अपने दिल की बात पीएम के सामने रखी। उन्होंने पीएम मोदी से मिलते ही कहा – “तुम सलामत रहो कयामत तक खुदा करे की कमायत ना हो”।

कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री की बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान चन्नी ने उनके दीर्घायु होने की कामना की। साथ ही चन्नी ने मोदी से कहा कि उनके पंजाब दौरे के दौरान जो कुछ भी हुआ उसका उन्हें खेद है क्योंकि देश का प्रधानमंत्री होने के नाते वह उनके लिए बहुत सम्मानित हैं। चन्नी पहले भी इस घटना को लेकर खेद जता चुके हैं लेकिन साथ ही वह यह भी कहते रहे हैं कि प्रधानमंत्री की जान को कोई खतरा नहीं था।

गौरतलब है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बीजेपी ने आक्रामक रवैया अपना रखा है। बीजेपी इसके लिए सीधे तौर पर पंजाब सरकार को दोषी ठहरा रही है। बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस और पंजाब सरकार पर प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने तक का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि पांच जनवरी को फिरोजपुर में किसानों द्वारा रास्ता रोके जाने जाने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक रुका रहा था। पीएम मोदी फिरोजपुर से बिना रैली किए दिल्ली वापस लौट गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है।

Back to top button