राजनीति

67 लाख में चुनाव टिकट खरीदा था, पार्टी ने लास्ट मोमेंट पर हटाया तो फूट-फूट रोने लगे BSP नेता

टिकट के बदले 67लाख दिए थे, पैसे नहीं मिले तो आत्मदाह कर लूंगा - BSP नेता अरशद राणा

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) की तैयारियां शुरू हो गई है। ऐसे में अपनी पसंदीदा जगह से टिकट पाने की होड़ में कई नेता शामिल हो गए हैं। इस बीच बसपा नेता अरशद राणा मुजफ्फरनगर जिले की चरथावल सीट से टिकट कटने पर फूट-फूटलर रो पड़े।

टिकट कैंसल हुआ तो रोने लगे बसपा नेता

Arshad Rana

अरशद राणा ने पुलिस के सामने रोते हुए आरोप लगाया कि पार्टी के एक बड़े नेता ने दो साल पहले टिकट दिलाने के बदले उनसे 67 लाख रुपए लिए थे। अब अंतिम मोमेंट पर उनका टिकट कैंसल कर दिया। वह पैसे भी वापस नहीं कर रहे हैं।

अरशद राणा ने वार्निंग दी है कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर लेंगे। इस मामले में अरशद राणा ने बसपा के एक पदाधिकारी के खिलाफ तहरीर दी है। उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने उन्हें जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अंतिम समय पर बदला बसपा का फैसला

Arshad Rana

अरशद राणा चरथावल विधानसभा क्षेत्र के गांव दधेड़ू के रहने वाले हैं। वे बसपा में बहुत एक्टिव रहते हैं। उनकी बीवी बसपा के सिंबल पर जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लड़ चुकी हैं।

अब वह भी बसपा की ओर से चरथावल सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। पार्टी ने उन्हें ग्रीन लाइट भी दे दी थी। लेकिन फिर एक दिन पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर बताया कि चरथावल विधानसभा सीट से पार्टी के नया प्रत्याशी सलमान सईद होंगे।

फेसबुक पर छलका दर्द

Arshad Rana

जब सलमान सईद को चरथावल से बसपा का टिकट मिला तो अरशद राणा बहुत दुखी हुए। उन्होंने अपनी व्यथा फेसबुक पर साझा की। इस दौरान उन्होंने बसपा नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए। यहां तक कि उन्होंने आत्मदाह की धमकी भी दे डाली। वहीं वे बीते गुरुवार अपने समर्थकों संग शहर के पुलिस स्टेशन पहुंचे और एक वरिष्ठ बसपा नेता पर आरोप लगाए।

टिकट के बदले दिए थे 67 लाख रुपए

Arshad Rana

अरशद राणा ने बताया कि चरथावल सीट से पार्टी का टिकट दिलाने के बदले एक वरिष्ठ बसपा नेता ने उनसे 67 लाख रुपए लिए थे। अब उनकी मांग है कि इस बसपा नेता से उनके 67 लाख रुपए वापस दिलाए जाएं। वहीं उन पर कानूनी कार्रवाई भी की जाए। उन्होंने ये भी कहा कि बसपा नेताओं ने उनका तमाशा बना दिया।

देखें वीडियो

कौन है सलमान सईद?

अरशद राणा की सीट पर कब्जा करने वाले सलमान सईद प्रदेश के पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमां के बेटे तथा कांग्रेस नेता हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती से एक मीटिंग की थी। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। बस फिर क्या था बसपा ने उन्हें चरथावल से प्रत्याशी घोषित कर दिया। बता दें कि सईद सदर विधानसभा से कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ चुके हैं।

salman

इस मामले पर आनंद देव मिश्रा (प्रभारी निरीक्षक, शहर कोतवाली) ने कहा कि “हमे तहरीर मिली है। इसकी जांच जारी है। जांच के बाद ही जरूरी कार्रवाई की जाएगी। वहीं सतीश कुमार रवि (जिलाध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी) ने कहा कि अरशद राणा का क्या मेटर है फिलहाल मुझे इसकी जानकारी नहीं है। अरशद राणा के ऊपर पार्टी संगठन की तरफ से कोई जिम्मेदारी भी नहीं है। इसलिए उन्हें इस मामले में कुछ भी नहीं पता।

Back to top button