राजनीति

अलवर गैंगरेप पर प्रियंका गांधी की चुप्पी, इन्साफ मांगने वालों को डाला जेल में : देखें वीडियो

भारतीय राजनीति में सियासतदां सिर्फ़ सत्ता के लिए लड़ाई लड़ रहें हैं। यह कहना आज के दौर में माकूल लगता है। जी हां क्योंकि जिस यूपी विधानसभा चुनाव में ‘लड़की हूँ लड़ सकती हूं’ का नारा बुलंद कांग्रेस कर रही है।

उसी कांग्रेस पार्टी की प्रियंका गांधी अलवर कांड पर चुप्पी साधे हुए हैं। गौरतलब हो कि राजस्थान के अलवर में एक मूक-बधिर नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ और उस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी से लेकर विपक्ष तक चुप्पी साधें हुए हैं।

Alwar Rape

वहीं दूसरी तरफ उन्नाव में रेप पीड़ित लड़की की मां को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी कांग्रेस ने बनाया है। ऐसे में सवाल यही रेप पीड़िता की मां को मोहरा बनाकर कांग्रेस लोकतंत्र में ‘वोट की सियासत’ कर रही या फ़िर सच में उसके लिए मां-बेटियों की रक्षा प्राथमिकता में है? यह निर्णय आप कीजिए? हम तो सिर्फ़ आईना दिखाते हैं।

priyanka vadra

बता दें कि जिस राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत जिस राज्य में चौथी बार कांग्रेस के खेवनहार हैं। वहीं के एक जिले अलवर में मूक-बधिर नाबालिग के साथ गैंगरेप हो जाता है, लेकिन प्रियंका वाड्रा चुप हैं, चुप रहें भी क्यों न? अलवर कोई यूपी का उन्नाव थोड़े न?

जहां सत्ता का स्वाद कांग्रेस को चखना है। ऐसे में इस मामले में प्रियंका गाँधी वाड्रा से इंसाफ माँगा जा रहा है और सवाई माधोपुर से एक वीडियो सामने आई है जहाँ पुलिस बल की तैनाती के बावजूद कुछ लड़कियाँ आगे बढ़-चढ़कर पीड़िता के लिए इंसाफ माँगते हुए नारेबाजी कर रही हैं। नारेबाजी में ‘महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बंद करो’ और ‘महिलाओं के खिलाफ कौन है- कांग्रेस पार्टी’ जैसे नारे लगाए गए।

Alwar Rape

वहीं मालूम हो कि इस घटना के अलावा सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के गिरफ्तार किए जाने की खबरें भी निकलकर आ रही है। इतना ही नहीं उनके अलावा जयपुर से रणथम्भौर गए भाजपा प्रतिनिधि मंडल के अन्य नेताओं जैसे अलका सिंह, रामलाल शर्मा, जितेंद्र गोठवाल भी अरेस्ट हुए हैं।

गौरतलब हो कि ये लोग प्रियंका के होटल के बाहर उनसे मिलने गए थे। लेकिन, पुलिस के रोकने पर ये धरना देकर बैठ गए और कथिततौर पर इन बीजेपी नेताओं के साथ कुछ कार्यकर्ता भी मौके पर इकट्ठा हुए थे, जिसके बाद पुलिस से झड़प हुई और पुलिस ने इन नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं इस मामले में उल्लेखनीय बात यह है कि अब सोशल मीडिया पर वायरल 43 सेकेंड का एक वीडियो हो रहा है। जिसमें आप भी देख सकते हैं कि एक लड़की पुलिस अधिकारी से बात करते हुए कह रही है कि वो लोग आगे जाने को बोल रहे हैं लेकिन उन्हें गेट पर से धक्का देकर वापस ले आया गया।

इतना ही नहीं वीडियो में प्रियंका गाँधी से न्याय की माँग करते हुए प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे हैं और यह स्पष्ट सुना जा सकता है कि वो आरोपियों को फाँसी देने की माँग कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ मालूम हो कि होटल के बाहर न्याय की गुहार लगाई जा रही है तो होटल के अंदर कांग्रेस मोहतरमा अपने पति और बच्चे के साथ जन्मदिन मनाने के लिए पहुँची हैं। अब सोचिए ऐसे में सिर्फ क्या लड़की हूँ, लड़ सकती हूं का नारा बुलंद करने से ही स्थिति बदल जाएगी? इसका जवाब सामने आकर प्रियंका को देना चाहिए, लेकिन इन बातों से उन्हे मतलब कहाँ?

Alwar Rape

उन्हें तो सत्ता के लिए लड़ना है और अभी राजस्थान में चुनाव थोड़े न और ऊपर से जब खुद के मुख्यमंत्री हैं फिर सवाल कैसे उठा दें प्रियंका गांधी।

वैसे जो भी है लेकिन अजीब तो है कि एक घटना हाथरस में होती है तब प्रियंका उसके परिजनों से मिलने के लिए उनके घर तक चली जाती हैं और एक अलवर की घटना है, जब प्रियंका गांधी रणथंभौर के किले में छुट्टियां मना रही हैं और होटल के बाहर ये सारा हो- हल्ला हो रहा है।

क्या है अलवर गैंगरेप का मामला?…

Alwar Rape

बता दें कि अलवर में मंगलवार यानी 11 जनवरी 2022 की रात एक 16 साल की नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप करने के बाद तिजारा फाटक पुलिया पर फेंक दिया जाता है। जिसके बाद बच्ची करीब एक घंटे तक वहीं तड़पती रही। जिसके बाद में राजस्थान सरकार ने गुरुवार को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है और 16 वर्षीय पीड़िता बोलने और सुनने में अक्षम बताई जा रही है।

अलवर पुलिस के नेतृत्व में एसआईटी टीम फिलहाल नाबालिग लड़की के अपहरण और बलात्कार की जांच कर रही है, जिसका जयपुर के जेके लोन अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। टीम डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ अलवर में भी घटना स्थल पर पहुंची थी।

Alwar Rape

वहीं अलवर की एसपी तेजस्विनी गौतम ने कहा है कि, “पीड़िता वर्तमान में उचित मानसिक स्थिति में नहीं है और उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जबकि उसकी पहचान का पता लगाने का प्रयास जारी है। साथ ही, आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीमों को भी तैनात किया गया है, और किसी भी सुराग के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।”

Back to top button