दिलचस्प

ट्रेन में भीख मांग रहे बच्चे को मिला ऐसा सप्राइज़ देखकर खुशी से हो गया पागल, देखें क्यूट Video

बच्चों को भगवान का रूप भी कहा जाता है। उनका मन साफ होता है। वे बड़े ही भोले होते हैं। वे अपने जज़्बातों को कभी छिपाते भी नहीं है। यदि वह दुखी हैं तो फटाक से रोने लगते हैं। वहीं खुश होने पर उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान चमचमाने लगती है।

हर माता-पिता अपने बच्चों को खुश देखना चाहता है। इसके लिए वे उन्हें अच्छी से अच्छी सुविधाएं देते हैं। बढ़िया खिलौने लाते हैं और घुमाने फिराने भी ले जाते हैं। हालांकि हर बच्चे की किस्मत ऐसी नहीं होती है। आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से उसे बचपन से ही हाथ में कटोरा लिए भीख मांगना पड़ता है। आप ने भी ट्रेन या चौराहों पर कई बच्चों को भीख मांगते देखा होगा।

ट्रेन में भीख मांग रहे बच्चे ने जीता दिल

इन दिनों सोशल मीडिया पर भीख मांगने वाला एक बच्चा बड़ा वायरल हो रहा है। इस बच्चे के वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। बच्चा अपनी एक खास मुस्कान से लोगों का दिल जीत रहा है। होता ये है कि बच्चा रोज की तरह ट्रेन में भीख मांगने चढ़ जाता है। उसके हाथ में एक कटोरा भी होता है जिसमें लोग कुछ सिक्के डाल देते हैं।

child smile

सामान्यतः बच्चे को भीख में 1-2 के सिक्के ही मिलते हैं। ज्यादा से ज्यादा उसे कोई 5 का सिक्का पकड़ा देता है। इस बीच जब वह ट्रेन की विंडो सीट पर बैठे एक पैसेंजर से भीख माँगता है तो बड़ी ही खास चीज होती है। वह पैसेंजर बच्चे को एक ऐसा सप्राइज़ देता है जिसे देख बच्चे का चेहरा खुशी से खिल उठता है।

सिक्के की बजाय नोट मिला तो खुशी से खिल उठाया

दरअसल पैसेंजर पहले बच्चे को अपनी मुट्ठी से हाई फ़ाई करने को कहता है। इसके बाद वह जैसे ही अपनी मुट्ठी खोलता है तो उसमें से सिक्के की बजाय एक बड़ा सा कड़क नोट निकलता है। भीख में सिक्के की बजाय नोट मिलने पर बच्चे की मुस्कान सौ गुना बढ़ जाती है। उसके चेहरे के हावभाव देखने लायक होते हैं।

child smile

बस बच्चे का यही एक्सप्रेशन सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है। किसी ने कहा कि “इससे क्यूट चीज आज तक नहीं देखी।” तो दूसरे ने बोला “पेसेन्जर का बहुत शुक्रिया जो उसने बच्चे के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी।” फिर एक कमेंट आता है “इसे देख खुशी और दुख दोनों होता है। खुशी इस बात की कि बच्चा नोट पाकर बेहद खुश हो गया। दुख इस बात का कि पढ़ाई लिखाई की उम्र में उसे भीख माँगनी पड़ रही है।”

देखें वीडियो-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishal Singh (@vkdon111)


वैसे इस वीडियो पर आपका क्या रिएक्शन है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button