बॉलीवुड

45 की उम्र में बिना पति के बनी थी मां, 49 की उम्र में हैं कुंवारी, ऐसी है साक्षी तंवर की लाइफ

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक पर अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी जानी-मानी अदाकारा साक्षी तंवर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. कई धारावाहिकों और कुछ एक फ़िल्मों में काम कर चुकी साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर में हुआ था. साक्षी आज (12 जनवरी) 49 साल की हो गई हैं.

sakshi tanwar

राजस्थान में जन्मीं साक्षी तंवर का अभिनय करियर बेहद लंबा रहा है. वे एक लंबे समय से मनोरंजन की दुनिया से जुड़ी हुई है. उन्होंने पर्दे पर कई तरह के किरदार अदा किए हैं. हालांकि उनकी लोकप्रियता में सबसे बड़ा हाथ रहा है धारावाहिक ‘कहानी घर-घर की’ का. इस धारावाहिक को मशहूर टीवी निर्माता एकता कपूर ने बनाया था.

sakshi tanwar

साक्षी तंवर ने करीब 15 साल की उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. साक्षी पहली बार दूरदर्शन के एक प्रोग्राम ‘अलबेला सुर मेला’ में देखने को मिली थी. यह बात है साल 1988 की. बड़ी होने पर साक्षी को एकता कपूर के धारावाहिक ‘कहानी घर-घर की’ में देखा गया. अपने काम से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया.

sakshi tanwar

साक्षी को जिस धारावाहिक ने घर-घर में मशहूर कराया वो ‘कहानी घर-घर की’ ही था. इसकी शुरुआत साल 2000 में हुई थी और यह करीब आठ साल तक चला था. इस धारावाहिक में वे एक ऐसी महिला के रोल में देखने को मिली थी जो हमेशा अपने परिवार के लिए हमेशा समर्पित रहती है. उनके किरदार का नाम पार्वती अग्रवाल था.

sakshi tanwar

एकता कपूर के सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ में साक्षी क साथ अली असगर, लिली पटेल और किरण करमरकर आदि ने भी काम किया था. इस धारावाहिक से साक्षी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी. इसके बाद उन्हें एक बार फिर इसी तरह की लोकप्रियता धारावाहिक ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ ने दिलवाई थी.

sakshi tanwar

‘बड़े अच्छे लगते हैं’ सीरियल में भी साक्षी के काम को ख़ूब सराहा गया था. इस धारावाहिक की शुरुआत साल 2011 में हुई थी. इसमें साक्षी ने प्रिय शर्मा का किरदार अदा किया था वहीं उनके साथ इसमें अहम रोल में लोकप्रिय अभिनेता राम कपूर थी. राम और साक्षी की जोड़ी को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था.

sakshi and ram kapoor

‘बड़े अच्छे लगते है’ में साक्षी और राम के बीच एक किसिंग सीन की ख़ूब चर्चा हुई थी. बता दें कि इस धारावाहिक में एक बार दोनों के कलाकारों बीच करीब 17 मिनट का सबसे लंबा इंटीमेट सीन फिल्माया गया था. इसे देखने के बाद दर्शकों के होश उड़ गए थे और शो एक झटके में टीआरपी लिस्ट में सबसे ऊपर आ गया था.

sakshi tanwar and ram kapoor

बॉलीवुड में किया काम, आमिर खान की बनी पत्नी…

‘दंगल’ हिंदी सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्मों में से एक मानी जाती है. साल 2016 में आई इस फिल्म ने छप्पड़फाड़ कमाई की थी. बता दें कि फिल्म में अहम रोल आमिर खान ने निभाया था. वहीं साक्षी तंवर आमिर की पत्नी के रोल में देखने को मिली थी. इसके अलावा उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ में भी काम किया. यह फिल्म साल 2018 में प्रदर्शित हुई थी.

sakshi tanwar and aamir khan

साक्षी तंवर 49 साल की हो चुकी हैं हालांकि वे अभी तक कुंवारी हैं. लेकिन वे एक बेटी की मां हैं. उन्होंने 4 साल पहले अपनी बेटी को गोद लिया था. वर्कफ़्रंट की बात करें तो अब साक्षी टीवी और बड़े पर्दे से दूर है. वे फिलहाल ग्लैमरस इंडस्ट्री से दूर हैं.

sakshi tanwar

Back to top button