समाचार

पैसा कमाने गया था पति, 13 साल बाद लौटा तो बीवी ने देवर से रचा ली थी शादी, फिर हुआ कुछ ऐसा कि..

रोजगार की तलाश में एक पति अपना गांव छोड़ शहर गया। वहां वह 13 सालों तक रहा। फिर एक दिन जब वह घर लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी ने उसके छोटे भाई से शादी रचा ली। इतना ही नहीं इस शादी से देवर-भाभी का एक लड़का भी है। जब पति ने ये नजारा देख तो पहले तो दंग रह गया। लेकिन फिर उसने जो किया वह देख घरवाले भी हैरान रह गए।

रोजगार की तलाश में छोड़ा घर

दरअसल ये पूरे मामला यूपी के गोरखपुर जिले का है। यहां बैलों गांव का रहने वाला संत कुमार 13 साल पहले नौकरी की तलाश में गांव और घरबार छोड़ हैदराबाद चला गया था। हालांकि फिर उसकी कोई खबर नहीं लगी। शुरुआत में परिजनों ने अपने हैदराबाद स्थित रिश्तेदारों को ये बात बताई। उन्होंने भी शख्स को खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन कुछ पता नहीं लग सका।

परिजनों ने देवर से करा दी महिला की शादी

indian wedding

जब आठ सालों तक शख्स की कोई खबर नहीं आई तो उन्होंने उसे मृत मान लिया। इसके बाद जून 2021 में परिवारवालों ने संत कुमार की बीवी की शादी उसके छोटे भाई रामू से करवा दी। इस शादी से भाभी-देवर का एक तीन साल का बेटा भी है।

13 साल बाद घर लौटा पति, बीवी बनी देवर की पत्नी

indian wedding

करीब एक माह पहले संत कुमार अपने गांव लौटा। यहां जब उसने देखा कि उसकी बीवी ने उसके छोटे भाई रामू से शादी कर ली तो वह दंग रह गया। संत ने जब घर छोड़ा था तब उसके दो बच्चे थे, लेकिन देवर से शादी के बाद उसकी बीवी का एक बेटा और हो गया। इस चीज ने संत को गहरा झटका दिया।

भाई-बीवी का रिश्ता देख डिप्रेशन में गया

hangging

अपने छोटे भाई और बीवी को साथ देखकर संत डिप्रेशन में चला गया। फिर बीते सोमवार (10 जनवरी) जब घर के सभी लोग खेत गए थे तो संत ने छत की कुंडी में पत्नी की साड़ी को बांधकर फंदा बनाया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घरवाले जब खेत से लौटे तो संत को फंदे पर झूलता देख दंग रह गए। उन्होंने 112 पर कॉल कर पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुँच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। और आगे की छानबिन शुरू कर दी। हैरत की बात ये है कि संत प्रसाद जब घर छोड़कर गया था तो उसने छोटे भाई रामू की उम्र 12 साल थी। हालांकि इन 13 सालों में उसका छोटा भाई जवान हो गया और उसने अपने बड़े भाई की पत्नी से ही शादी रचा ली।

Back to top button