राजनीतिसमाचार

दिल्ली में कोरोना का कहर, सभी प्राइवेट दफ्तर आज से हुए बंद, बार और मॉल भी रहेंगे बंद

दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Delhi Corona Guidelines) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती बढ़ाई गई है. दिल्ली में फिलहाल सभी प्राइवेट दफ्तर बंद करने का आदेश दिया है. ऐसे में सिर्फ उन निजी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दी है जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं. इस आदेश के बाद स्पष्ट है कि दिल्ली में अब प्राइवेट दफ्तरों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम ही करेंगे.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने यह आदेश दिया है. अभी तक प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता पर चल रहे थे और 50 फीसदी स्टाफ ऑफिस आया करता था.

delhi cm

DDMA के आदेश के तहत दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट और बार भी बंद किए जा चुके हैं. दिल्ली में अब रेस्टोरेंट से फूड आइटम की होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा चालू रहेगी. अबतक दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार भी 50% क्षमता के साथ खुले हुए थे.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी आने वाले दिनों में कोरोना के नए मामलों की संख्या के आधार पर प्रतिबंधों को और कड़े कर सकती है. इस मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है.

delhi lockdown

आपको बता दें कि दिल्ली में कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए पहले ही काफी सख्ती की गई है. इसमें नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कर्फ्यू भी लगाया गया था. लेकिन इसका ठोस परिणाम देखने को फिलहाल नहीं मिला है.

delhi lockdown

देश में नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप
आपको बता दें कि, देश और राजधानी दिल्ली में भी लगातार कोरोना के मामलों में लगातार उछाल आ रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,68,063 नए मामले सामने आए हैं और 277 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है.

यह आंकड़ा सोमवार के मुकाबले थोड़ा कम जरूर है लेकिन स्थिति अब भी चिंताजनक बनी हुई है. वही कोरोना के मामले में दिल्ली की बात करें तो सोमवार को 19166 नए कोविड मामले सामने आए थे और 17 मरीजों की मौत भी हुई थी.

corona

अब राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर 25 फीसदी तक पहुंच गई है, यहां टेस्ट करवाने वाला हर चौथा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिल रहा है. ये संक्रमण दर 5 मई 2021 के बाद सबसे ज्यादा है. देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली मुंबई की स्थिति भी चिंताजनक है.

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 33,470 नए मामले सामने आए और 8 लोगों की मौत हुई है. इसमें से 13,648 मामले सिर्फ मुंबई में ही पाए गए थे. वहां 5 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई.

corona

गौरतलब है कि इस बार कोरोना ज्यादा तेज़ी से फ़ैल रहा है. सीएम अरविन्द केजरीवाल के अलावा BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना पॉजिटिव है. वही दो दिन पहले बिहार के मुख्यमत्री नितीश कुमार को भी कोरोना हो चुका है.

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई भी कोरोना संक्रमित है. वही बॉलीवुड स्टार्स भी कोरोना की चपेट में आने से नहीं बच रहे है. रोज कोई न कोई स्टार कोरोना की चपेट में आ रहा है. आने वाले दिनों में देश और राज्यों में और भी सख्त नियम देखने को मिल सकते है.

Back to top button