राजनीति

ओह्ह तो इस वजह से 70 सालों में कोई भारतीय प्रधानमंत्री नहीं गया इजरायल, सीएम योगी ने खोला राज!

नई दिल्ली: आदित्यनाथ योगी ने उत्तर प्रदेश की सत्ता सँभालने के बाद प्रदेश का कायाकल्प करने के लिए प्रदेश में कई नई योजनायें चलायी हैं। योगी का बस एक ही मकसद है कि किसी तरह से प्रदेश का विकास हो। उन्होंने एक बार कहा था कि सपा और बसपा ने मिलकर प्रदेश को गर्त में डाल दिया है। प्रदेश को उससे उबारने के थोड़ा वक़्त लग सकता है।

सीएम योगी को प्रदेश के कानून व्यवस्था की ज्यादा चिंता है। क्योंकि समय-समय पर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सबसे ज्यादा उँगलियाँ उठाई गयी हैं। अक्सर यूपी पुलिस के कुछ सिपाहियों ने पुरे प्रदेश की कानून व्यवस्था को ताक पर रखा है। इससे प्रदेश के पुलिस की छवि तो खराब होती ही है, साथ ही सीएम छवि पर भी काफी बुरा असर पड़ता है।

पीएम मोदी के इजरायल दौरे को बाते साहसिक कदम:

सीएम योगी के मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश के लोगों को एक नई उम्मीद की किरण नजर आयी थी। योगी और मोदी दोनों को लेकर एक नारा भी बना था। केंद्र में मोदी प्रदेश में योगी। दोनों के बीच की नजदीकियाँ किसी से छुपी हुई नहीं हैं। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा को साहसिक फैसला बताया।

पीएम मोदी के कदम की योगी ने की खूब तारीफ़:

योगी ने एक खुलासा भी किया कि 70 सालों में कोई भी भारतीय प्रधानमंत्री इजरायल की यात्रा पर क्यों नहीं गए थे। इसके पीछे एक राजनीतिक कारण था। सीएम योगी ने मोदी के इस कदम की काफी तारीफ़ की। एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए योगी ने हाल ही में पीएम मोदी के इजरायल दौरे के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि हमने हाल ही में पीएम मोदी की सफल इजरायल यात्रा देखी है।

वोट बैंक गंवाने के डर से नहीं गये पीएम इजरायल की यात्रा पर:

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 70 सालों में कोई भी भारतीय प्रधानमंत्री इजरायल की यात्रा पर नहीं गया था। इसके पीछे वोट बैंक गंवाने का खतरा था। पीएम मोदी को वोट बैंक की चिंता नहीं थी, उन्होंने यह खतरा उठाया। आपको बता दें पीएम मोदी इजरायल यात्रा करने के बाद पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने इजरायल की राजनीतिक यात्रा की है। इससे पहले 2015 में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने इजरायल की यात्रा की थी और वह पहले राष्ट्रपति थे, जिन्होंने इजरायल की यात्रा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close