बॉलीवुड

इंतजार हुआ ख़त्म! इस तारीख़ से अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ हिंदी में देखिए प्राइम वीडियो पर…

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री का दायरा अब सिर्फ़ साउथ तक ही सीमित नहीं रहा। जी हां जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण बीते दिनों आई एक रिपोर्ट है। जिसके मुताबिक भारतीय फ़िल्म इतिहास में कमाई के मामले में पहली बार साउथ की इंडस्ट्री ने टॉप किया तो वहीं बॉलीवुड इस मामले में तीसरे पायदान पर रहा।

Pushpa Hindi

बता दें कि अब साउथ की फ़िल्म सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि दुनियाभर में देखी जा रही है और हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा को ही ले लीजिए। फिल्म की रिलीज से पहले इसे लेकर किसी भी तरह का शोर-शराबा नहीं था। मगर फिल्म की रिलीज के बाद तो हर इंसान की लबों पर अब सिर्फ पुष्पा का ही नाम है और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है।

वहीं अब इस फिल्म को ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर तेलुगु भाषा में रिलीज कर दिया गया है। लेकिन हिंदी ऑडियंस को भी ज्यादा निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह मूवी जल्द डब्ड वर्जन में हिंदी में भी रिलीज होने जा रही है।

Pushpa Hindi

बता दें कि पिछले हफ्ते जब अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा- द राइज प्राइम वीडियो पर तेलुगु, तमिल और अन्य दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई थी तो इस बात से हिंदी भाषी दर्शकों को जबरदस्त शॉक लगा था कि फिल्म हिंदी बेल्ट में इतना अच्छा कारोबार कर रही है, फिर इसे हिंदी में क्यों रिलीज़ नहीं किया जा रहा।

लेकिन अब यह शिकायत दूर हो रही है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसी हफ्ते ‘पुष्पा- द राइज’ हिंदी में भी स्ट्रीम कर दी जाएगी।

Pushpa Hindi

उल्लेखनीय है कि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के बाद ‘पुष्पा द राइज’ हाल ही में रिलीज हुई उन फिल्मों में शामिल है। जो सबसे लोकप्रिय बनकर उभरी है और फिल्म ने सिनेमाघरों में बेहतरीन कारोबार किया है। वहीं, हिंदी भाषी क्षेत्रों के सिनेमाघरों में इसकी कमाई काफ़ी चौंकाने वाली रही।

मालूम हो कि जब फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम करने की खबर आई तो फैंस बेहद खुश हुए, मगर हिंदी में ना देखकर मायूसी हुई थी। लेकिन अब इसके हिंदी वर्जन को भी लांच करने की तैयारी है और ट्रेड जानकारों के मुताबिक फिल्म हिंदी इलाकों में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी इसलिए इसके हिंदी वर्जन को स्ट्रीम करने में विलम्ब किया गया।

Pushpa Hindi

इस दिन से हिंदी में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी पुष्पा…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

बता दें कि हिंदी भाषा में ‘पुष्पा- द राइज’ 14 जनवरी को मकर संक्रांति के मौके पर प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर दी जाएगी। वहीं फिल्म सात जनवरी को तेलुगु और दूसरी दक्षिण भारतीय भाषाओं में स्ट्रीम की जा चुकी है और काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दें कि अल्लू की यह पहली फिल्म है, जो तेलुगु के साथ ही साथ हिंदी में भी रिलीज हुई है।

बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही यह फिल्म…

Pushpa Hindi

वहीं जानकारी के मुताबिक बता दें कि हिंदी बॉक्स ऑफिस पर पुष्पा 80 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन कर चुकी है। वहीं पुष्पा की कहानी एक लॉरी ड्राइवर और लकड़हारे पुष्पा राज पर आधारित है, जोकि चंदन की लकड़ी की तस्करी में लिप्त है और अपनी हिम्मत और शातिर दिमाग के दम पर सिंडिकेट का चीफ बन जाता है।

इसके अलावा बात इस फ़िल्म के कलाकारों की करें तो फिल्म में रश्मिका मंदाना फीमेल लीड रोल में हैं, वहीं फहाद फासिल ने पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है।

Allu Arjun

वहीं आख़िर में बता दें कि टॉलीवुड की बढ़ती लोकप्रियता का उदाहरण जहां ‘पुष्पा- द राइज’ फ़िल्म है। वहीं इसी लोकप्रियता ने टॉलीवुड इंड्रस्टी को नम्बर वन पोजिशन पर पहुँचा दिया है और बीते साल 2021 में इंडस्ट्री ने कुल 1300 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके अलावा बता दें कि कमाई के मामले में कॉलीवुड इंडस्ट्री भी दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

pushpa

कॉलीवुड में धनुष स्टारर असुरन, कर्णन, मास्टर और जय भीम जैसी सुपरहिट फिल्मों को 2021 में जमकर दर्शकों का प्यार और स्नेह मिला। इसके अलावा देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री तीसरे पायदान पर खिसक गई है और प्राप्त जानकारी के अनुसार साल 2021 में बॉलीवुड ने सिर्फ 700 करोड़ रुपये की कमाई की है।

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2021 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। जितना धमाल टॉलीवुड और कॉलीवुड इंडस्ट्री ने मचाया है।

Back to top button