अध्यात्म

मकर संक्रांति इन 4 राशि के लोगों के लिए लेकर आ रही है सौगात, खुलेंगे बंद भाग्य के द्वार

नया साल लगने के साथ ही 14 जनवरी को हिन्दुओ का सबसे पहला त्यौहार मकर संक्रांति आ रहा है. इस दिन सूर्य का पहला राशि परिवर्तन होने वाला है. इस दिन सूर्य देव धनु राशि से निकल कर मकर राशि में प्रवेश करने वाले है. ज्योतिष के अनुसार सूर्य राशि का ये परिवर्तन बहुत खास होने वाला है.

सूर्य देव को सभी राशियों का राजा माना जाता है. मकर संक्रांति वाले दिन सूर्य बदलने से जहां खरमास खत्म हो जाएगा, वहीं इसका असर राशियों पर भी साफ़ देखने को मिलेगा. सूर्य देव का ये राशि परिवर्तन इन राशि वाले लोगों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है. आपको बताते है इसका असर किन राशि वालों पर देखने की मिलेगा.

surya on makar sankranti

वृषभ राशि (Taurus)
ज्योतिष की माने तो वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य-गोचर शुभ समाचार लाने वाला है. सूर्य परिवर्तन होने के साथ ही कुछ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलने लगेगा. माना जा रहा है कि, सूर्य गोचर अवधि के दौरान किया जाने वाला कार्य सकारात्मक लाभ देगा.

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने से मन शांत और खुश रहेगा. इसके साथ ही रोजाना सूर्यदेव को जल अर्पित करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है. इतना ही नहीं, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ता है और रोजगार में प्रगति के अवसर मिलते हैं.

 

सिंह राशि (Leo)
सूर्य का राशि परिवर्तन सिंह राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहने वाला है. इसके परिवर्तन के बाद आर्थिक जीवन खुशहाल रहने वाला है. नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति का शुभ समाचार भी मिल सकता है. बहुत समय से आपके अटके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. वहीं, बिजनेस में फंसा पैसा भी वापस मिलने के आसार है.

surya on makar sankranti

वृश्चिक राशि (Scorpio)
ज्योतिष के अनुसार मकर संक्रांति के दौरान सूर्य का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के लिए भी काफी लाभदायक रहने वाला है. नौकरी में काम की प्रशंसा की जाएगी. आपकी दैनिक आय में बढ़ोतरी के मौके मिलेंगे. वहीं, जमीन से जुड़े काम वाले लोगों को भी लाभ मिलने के अवसर है.

 

मकर राशि (Capricorn)
सूर्य अब राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश करने वाला है. इससे मकर राशि के जातकों को बहुत अधिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. रोजगार में सफलता मिलेगी और मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, सरकारी नौकरी के लोगों को पदोन्नति मिलने के आसार है. वहीं, सरकारी नौकरी के प्रयास में लगे जातकों की किस्मत खुल सकती है.

surya on makar sankranti

मकर संक्रांति का पुण्यकाल मुहूर्त
इस बार मकर संक्रांति का पुण्यकाल मुहूर्त सूर्य के संक्रांति समय से 16 घटी पहले और 16 घटी बाद का पुण्यकाल रहता है. इस बार पुण्यकाल 14 जनवरी को सुबह 7 बजकर 15 मिनट से शुरू हो जाएगा, जो शाम को 5 बजकर 44 मिनट तक रहेगा. इसमें स्नान, दान, जाप आदि कर सकते हैं. वहीं स्थिर लग्न यानि समझें तो महापुण्य काल मुहूर्त 9 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक रहेगा. इसके बाद दोपहर 1 बजकर 32 मिनट से 3 बजकर 28 मिनट तक मुहूर्त रहेगा.

Back to top button