हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

ओह! तो इस बॉलीवुड स्टार को पसंद करती है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज…

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर महिला क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई है। आईसीसी महिला विश्वकप के 6वें मुकाबले में मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 69 रन की शानदार अर्द्घशतकीय पारी खेली। मिताली 6000 रनों तक पहुंचने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मिताली राज काफी मेहनत करके इस मुकाम पर पहुंची है। और अब तो लोग उसे ‘लेडी तेंदुलकर’ कहकर बुलाने लगे है।

किस बॉलीवुड स्टार को करती हैं पसंद :

कुछ दिन पहले मिताली एक शो में गई थी। वहां किसी ने मिताली से पूछा की आप को किस तरह ए लडके पसंद है और क्या महिला क्रिकेटर्स किसी बॉलीवुड स्टार को पसंद करती हैं। इस सवाल के जवाब में मिताली ने बहुत शर्माते हुए बताया कि वो जिसे पसंद करती हैं वो शादीशुदा है। मैं आमिर खान को पसंद करती हुं।

मिताली राज के बारे में कुछ और रोचक बातें :

मिताली राज एक तमिल परिवार से है। वह टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक मारने वाली पहली महिला हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 2002 में दोहरा शतक लगाया था। मिताली के नाम महिला क्रिकेट का सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड भी है।

मिताली के नाम एक और बडा कारनामा है यह एकमात्र ऐसी खिलाड़ी हैं जिसने लगातार 7 वन—डे मैच में लगातार 7 अर्धशतक जमाए हैं। जो की एक विश्व रिकॉर्ड है। वे टीम में तीसरे नम्बर पर खेलना पसंद करती हैं। मिताली ने कुल 167 वनडे खेले है जिस में 49.60 के औसत से 5407 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 114 रन है। इसके साथ ही उन्होंने कुल पांच शतक और 40 अर्धशतक भी लगाए हैं।

मिताली राज ने 16 साल की उम्र में खेलना शुरु कर दिया था :

सचिन तेंदुलकर के बारे में तो आप जानते ही होंगे उन्होंने 16 वर्ष की उम्र में खेलना शुरु किया था। पर आप को यह जानकर हैरानी होंगी कि, मिताली राज ने भी सचिन की तरह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 16 साल की उम्र में खेलना शुरु कर दिया था। जो कि एक बड़ी उपलब्धि है

हम आशा करते है की मिताली राज से प्रेरित होकर देश की और बेटियां भी आगे निकले और ऐसे ही भारत का नाम रोशन करें।

DMCA.com Protection Status