बॉलीवुड

मिस यूनिवर्स हरनाज ने मंच से निकाली थी मिआउ मिआउ की आवाज, लारा दत्ता ने बताया वजह

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू इस वक्त न्यू यॉर्क में हैं। वह यहां एक साल तक रहेंगी और नई मिस यूनिवर्स का ऐलान होने तक न्यू यॉर्क का आलीशान अपार्टमेंट ही उनका घर बना रहेगा। 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज भारत को दिलाने वाली हरनाज पर हर भारतवासी गर्व कर रहा है। लेकिन मिस यूनिवर्स कंटेस्ट के दौरान के कुछ ऐसा भी हुआ जिससे देशवासी काफी नाराज भी हैं। कंटेस्ट का वीडियो सामने आने के बाद इसे देखकर लोग चौंक गए। इसमें मिस यूनिवर्स के स्टेज पर होस्ट स्टीव हार्वे ने हरनाज कुछ ऐसा करने के लिए कह दिया, जिसे इंडियन कंटेस्टेंट की इन्सल्ट माना गया।

harnaaz sandhu

सेमीफाइनल राउंड में पूछा गया था सवाल

दरअसल, हरनाज जब सेमीफाइनल राउंड में पहुंचीं, तो हॉबी की बात करते हुए स्टीव ने उनकी ऐनिमल मिमिकिंग में इंट्रेस्ट को लेकर चर्चा की। इसके बाद उन्होंने संधू से बिल्ली की आवाज निकालने को कहा। सबके सामने ऐसी मांग किए जाने पर भी हरनाज घबराई नहीं और बहुत ही अच्छे तरह पूरी सिचुएशन को संभाला।

लारा दत्ता ने किया बचाव

उधर पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता ने होस्ट स्टीव हार्वे के सवालों का बचाव किया है। पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में अपनी राय रखते हुए लारा दत्ता ने बताया कि पैजन्ट के हर कन्टेस्टेंट्स को एक 15 पेज के क्वेश्चनरी को भरना होता है। इसी क्वेश्चनरी को भरते वक्त हरनाज ने लिखा था कि उन्हें ऐनिमल साउंड्स मिमिक करना पसंद है और इसीलिए कंटेस्ट के दौरान स्टीव हार्वे ने उनसे इसे लेकर सवाल किया।

इसे पूछने के पीछे उनका इरादा इंडियन कंटेस्टेंट को अजीब स्थिति में डालना नहीं था। उन्होंने तो उसी क्वेश्चनरी फॉर्म से सवाल उठाया था जिसे खुद हरनाज ने भरा था।


माहौल को हल्का करना होता है मकसद

लारा दत्ता ने ये भी कहा कि इस तरह के सवाल पर्सनैलिटी के दूसरे पक्ष को जज करने के लिए होते हैं। हर सवाल मदर टेरेसा या फिर दुनिया को बचाने से जुड़ा हो ये जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि जब सिर्फ 16 कंटेस्टेंट बचे हों, तो माहौल में टेंशन थोड़ा कम करने के लिए इस तरह की चीजें की जाती हैं। लारा ने हरनाज की भी तारीफ की। लारा ने कहा कि कि हरनाज ने जिस तरह से इस सवाल के पीछे गंभीर अर्थ ढूंढने की बजाय उसे लाइटली लिया और रिएक्ट किया वो काफी अच्छा था।


हरनाज़ भी दे चुकी हैं जवाब

खुद हरनाज़ ने भी ‘इंडिया टूडे’ से बात करते हुए कहा था कि ये सवाल भला क्यों अनुचित था? उन्होंने कहा था कि अगर आपको लगता है कि सभी पैजन्ट परफेक्ट होते हैं, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। हरनाज ने आगे कहा था कि उन्हें खुशी है कि स्टीव जैसे शानदार पर्सनैलिटी वाले शख्स ने उनसे ऐसा सवाल किया जिससे उन्हें अपनी पर्सनैलिटी के दूसरे हिस्से और टैलंट को दिखाने का मौका मिला।

सवाल पर नर्वस नहीं हुईं थी हरनाज़

होस्ट स्टीव हार्वे के सवाल पर हरनाज ने खुद को नर्वस नहीं होने दिया था। उन्होंने स्टेज पर जज और सबके सामने रिएक्शन देते हुए कहा था ‘हे भगवान! मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मुझे वर्ल्ड क्लास प्लेटफॉर्म पर सबके सामने ये करना पड़ रहा है। लेकिन मैं कर भी क्या सकती हूं? मेरे पास इसे करने के अलावा कोई और ऑप्शन भी नहीं है।

‘ इसके बाद हरनाज ने मजाकिया अंदाज में सबको वॉर्न किया और फिर म्याऊं की आवाज निकाली। आवाज निकालने के बाद उन्होंने कहा कि किसी को भी अपनी हॉबी से समझौता नहीं करना चाहिए, क्योंकि ये ‘ड्रीम करियर’ के करीब ले जा सकता है।

Back to top button