बॉलीवुड

शादी करके बर्बाद हो गयी इन 5 हसीनाओं की जिंदगी, सनी देओल संग पर्दे पर ख़ूब किया था रोमासं

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो शादीशुदा जीवन में बेहद खुश हैं और वे अपने पति के साथ एक अच्छा रिश्ता साझा करती हैं. वहीं कई अदाकाराएं अकेले जीवन बिता रही हैं. ऐसा होने के दो कारण है. एक यह कि कई अभिनेत्रियां कुंवारी हैं. उन्होंने शादी नहीं की है तो वहीं दूसरा कारण यह है कि कई एक्ट्रेस का तलाक हो चुका है.

हिंदी सिनेमा की कई अभिनेत्रियां ऐसी है जो अकेले जीवन व्यतीत कर रही हैं. हालांकि एक समय उनके जीवन में भी खुशियां थी. वे भी अपने पतियों के साथ रहती थी और अच्छा ख़ासा समय व्यतीत करती थीं लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया.

आज 5 ऐसी ही अभिनेत्रयों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ख़ास बात यह है कि ये सभी एक्ट्रेस हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल के साथ काम कर चुकी हैं और उनकी हीरोइन रह चुकी हैं. तो चलिए सनी देओल की इन 5 तलाकशुदा अदाकाराओं के बारे में जानते हैं.

करिश्मा कपूर…

sunny deol and karisma kapoor

करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा के कपूर खानदान की सबसे लोकप्रिय स्टार में से एक हैं. साल 1991 में करिश्मा ने अपने करियर की शुरुआत की थी और वे 90 के दशक में बॉलीवुड की सबसे चर्चित, लोकप्रिय एवं बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रही. करिश्मा कपूर और सनी देओल ने साथ में फिल्म ‘जीत’ में काम किया था. यह फिल्म सुपरहिट रही थी.

karisma kapoor

करिश्मा ने अभिनता अभिषेक बच्चन से सगाई की थी लेकिन दोनों की सगाई टूटने के बाद करिश्मा की शादी साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. दोनों दो बच्चों किआन राज कपूर और समायरा कपूर के माता-पिता बने. लेकिन करिश्मा और संजय ने साल 2016 में तलाक ले लिया था.

karishma kapoor

फराह नाज़…

sunny deol and farah naaz

फराह नाज़ ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. फराह नाज ने सनी देओल की फिल्म यतीम में काम किया है. यह फिल्म साल 1988 में प्रदर्शित हुई थी.

farah naaz and vindu dara singh

फराह नाज ने दो शादी की है. उनकी पहली शादी मशहूर अभिनेता और पहलवान रहे दारा सिंह के बेटे एवं अभिनेता विंदु दारा सिंह से साल 1996 में हुई और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया था. वहीं 2003 में फराह ने सुमित सहगल से शादी की थी.

अमृता सिंह…

sunny deol and amrita singh

अमृता सिंह 80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने कई सफल फिमों में काम किया है. अमृता और सनी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से रखे थे.

saif ali khan amrita singh last meeting

अमृता ने साल 1991 में 32 साल की उम्र में अभिनेता सैफ अली खान से प्रेम विवाह किया था. हालांकि शादी के 13 सालों के बाद दोनों अलग हो गए थे. अमृता और सैफ ने 2004 में तलाक के लिया था.

amrita singh and sara

सोनम…

sunny deol and sonam

अभिनेत्री सोनम को बहुत कम लोग जानते हैं. सोनम ने सनी देओल के साथ सुपरहिट फिल्म त्रिदेव में काम किया था. यह फिल्म साल 1989 में प्रदर्शित हुई थी.

sonam actress marriage

सोनम ने साल 1991 में फिल्मकार राजीव राय से शादी की थी और साल 2016 में दोनों का रिश्ता तलाक के साथ खत्म हो गया था.

जया प्रदा…

jaya prada

जया प्रदा हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में स्थान रखती हैं. इन दिनों राजनीति में सक्रिय जया ने सनी देओल के साथ कई फिल्मों में अपनी जोड़ी जमाई है.

jaya prada

जया प्रदा भी आज तलाकशुदा जीवन जी रही हैं. उन्होंने विवाहित श्रीकांत नाहटा से साल 1986 में शादी की थी. इस रिश्ते में उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा. इसके बाद अभिनेत्री ने तलाक ले लिया था.

Back to top button