बॉलीवुड

फिल्मों में काम करने के बदले करिश्मा के सामने राज कपूर ने रखी थी ये शर्त, जानिये क्या थी शर्त

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं। जी हां उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी है और वह कपूर परिवार की पहली लड़की थीं जिन्होंने फिल्मों में काम किया। मालूम हो कि करिश्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, “मेरा परिवार अभिनेत्रियों और अभिनेताओं से भरा हुआ है। मेरे पिता और उनके भाई ने हीरोइनों से शादी की है।

Karisma Kapoor

उन्होंने कहा था कि अगर वे हीरोइनों से शादी कर सकते हैं, तो वह फिल्मों में काम क्यों नहीं कर सकती।” गौरतलब हो कि करिश्मा कपूर ने जब यह बात कही थी उस वक्त उनकी उम्र 17 साल थी।

Karisma Kapoor

वहीं करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड में अपना कदम ‘प्रेम कैदी’ फ़िल्म से रखा था और उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की। इतना ही नहीं करिश्मा कपूर के दादाजी यानी बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर को पहले ही यह आभास हो चुका था कि उनकी बड़ी पोती यानी करिश्मा एक्ट्रेस बनेंगी।

लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने अपनी पोती के सामने एक्ट्रेस बनने के लिए एक शर्त रखी थी? नहीं पता तो चलिए आज हम आपको उस शर्त के बारे में बताते हैं…

Karisma Kapoor

बता दें कि इस बात का खुलासा खुद करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने एक बार ‘लहरें टीवी’ को एक इंटरव्यू दिया था। जिसमें करिश्मा कपूर ने बताया था कि, “मेरा पूरा परिवार एक्टर और एक्ट्रेस से भरा हुआ है।

मेरे पापा और उनके भाई ने भी एक्ट्रेस से ही शादी की है। अगर वह हिरोइनों से शादी कर सकते हैं तो वे काम क्यों नहीं कर सकतीं।” इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में उस दौरान बताया था कि लोगों को यह गलतफहमी थी कि कपूर परिवार की बहुएं फिल्मों में काम नहीं करतीं।

Karisma Kapoor

इसके अलावा इसी साक्षात्कार में अपने दादाजी यानी राज कपूर के बारे में बात करते हुए करिश्मा कपूर ने कहा था कि, “वह हमेशा से जानते थे कि मैं एक एक्ट्रेस बनूंगी। मुझे नहीं मालूम कि सबको ऐसा क्यों लगता था। यहां तक कि मेरे पापा भी मुझे बहुत बढ़ावा देते थे। वह मुझसे हमेशा कहते थे, कपूर परिवार का नाम कभी नीचे मत आने देना।”

Karisma Kapoor

इतना ही नहीं राज कपूर की कही गई बातों को याद करते अभिनेत्री करिश्मा ने कहा था कि, “वो मुझसे हमेशा कहते थे कि लोलो बेबी! मुझे मालूम है कि आप एक्ट्रेस बनोगी। लेकिन मैं आपसे केवल एक ही बात कहना चाहता हूं कि आप अगर एक्ट्रेस बनोगी तो बेस्ट बनना। वरना बिल्कुल भी मत बनना।”

वहीं अपने एक अन्य इंटरव्यू में करिश्मा कपूर ने दादा राज कपूर द्वारा कहे गए शब्दों को भी बताया था। उन्होंने कहा था कि जिस वक्त मैंने एक्ट्रेस बनने का फैसला किया था, उस वक्त मेरे दादा जी ने कहा था कि, “यह ग्लैमरस है, लेकिन यह गुलाब से सजा हुआ बेड नहीं है। आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।” वहीं यह तो आप सभी को पता है कि करिश्मा ने बॉलीवुड में कितना नाम कमाया और अपने परिवार का नाम ऊंचा उठाया।

अब हम जानकारी के लिए बता दें कि करिश्मा कपूर ने 1991 में महज 17 साल की उम्र में ‘प्रेम कैदी’ फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन उन्होंने पहली बार कैमरा फेस निश्चय फिल्म के दौरान किया था जो कि उनकी डेब्यू फिल्म के रिलीज के एक साल बाद यानी साल 1992 में रिलीज हुई थी और करिश्मा ने अपना पहला शॉट किसी और के साथ नहीं बल्कि सलमान खान और रीमा लागू के साथ दिया था।

Back to top button