समाचार

IAS की बहू ने शादी के सिर्फ दो महीने बाद ही ख़त्म की जीवन लीला, जहर खाकर बोली मुझे बचा लो पापा

शादी के बाद हर किसी की एक नई जिंदगी शुरू होती है. हर इंसान शादी के बाद बड़ा ही उत्साहित होता है. लेकिन जोधपुर में प्रियंका उर्फ भावना ने शादी के दो महीने बाद ही जहर पीकर जान दे दी. इसके पीछे बड़ा रहस्य बना हुआ है. अब मामले में पुलिस महिला से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है. प्रियंका के पिता ने इस मामले में बताया कि वो रोज मैसेज पर बेटी से हाल चाल पूछते थे. वह कहती थी कि वह अच्छी नहीं है.

प्रियंका के पति सुरेन्द्र राजमहल स्कूल में एलडीसी के पद पर कार्यरत हैं. जिस दिन ये घटना हुई वह नौकरी पर गए थे. स्कूल में काम के दौरान वह पत्नी की लिए परेशान भी थे. पुलिस को जाँच में पता चला है कि, स्टाफ को नए साल की शुभकामनाएं दीं तब सुरेन्द्र मेहरा ने पत्नी की तबीयत को लेकर चिंता जताई थी. उसने बताया था कि पत्नी बीमार है. उसे पेट में दर्द और वॉमिटिंग हो रही है. सुसाइड करने वाली IAS बीएल मेहरा की बहू प्रियंका उर्फ भावना काफी खुश रहती थी.

marriage

अब उनके परिजन भी हैरान हैं कि अचानक ऐसा क्या हो गया. जो प्रियंका ने अचानक अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. पिता नंद किशोर व्यास ने कहा कि वह रोज मैसेज कर अपनी बेटी से हाल-चाल पूछते रहते थे. वह हमेशा कहती थी- अच्छी हूं पापा. प्रियंका के पिता ने बताया कि, नए साल पर उससे मिलने जाना था. लेकिन हम थोड़ा लेट हो गए. इसी बीच 1 जनवरी दोपहर करीब 12:40 बजे हमें प्रियंका का कॉल आया. बेहद सुस्त आवाज में कहा, मेरी तबीयत ठीक नहीं है, आप जल्दी आ जाओ.

मैं कुछ ही देर में छोटी बेटी के साथ बाइक पर उसके ससुराल पहुंच गया. वहां घर के अंदर गए तो बेटी लेटी थी. उसे तुरंत अस्पताल लेकर गए. वहां उसे इमरजेंसी में ले जाया गया. कई प्रयासों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. अब महिला के इस तरह से जहर खाकर जान देने के पीछे की जाँच पुलिस कर रही है. हालाँकि प्रियंका की शादी को हुए अभी दो महीने ही हुए है. इस वजह से दहेज, घरेलू कलह व प्रताड़ना की आशंका को लेकर ADM सिटी रामचंद्र भी केस की जांच में जुटे है.

इस मामले में प्रियंका के छोटे भाई नवीन कुमार ने जानकारी दी कि दीदी ने एम. कॉम किया था. वह अपनी शादी से पहले हमारी फैक्ट्री के अकाउंट्स का काम देखती थीं. उनकी शादी 14 नवंबर को ही शादी हुई थी. सब कुछ नॉर्मल चल रहा था. क्या हुआ, कुछ कह नहीं सकते है.

woman suicide case in rajasthan

ससुर थे पूर्व आईएएस
मामले में सामने आया है कि, जोधपुर हाईकोर्ट कॉलोनी निवासी प्रियंका उर्फ भावना ने 1 जनवरी को कीटनाशक का सेवन किया था. बाद में उन्हें गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहाँ इलाज़ के दौरान उसने दम तोड़ दिया. अब इस मामले में पुलिस ने शव का एमजीएच में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर माता-पिता को दे दिया है. रातानाडा थानाधिकारी ने बताया कि आईएएस के पुत्र सुरेंद्र की शादी 14 नवंबर को शोभावतों की ढाणी पाल निवासी प्रियंका उर्फ भावना (25) के साथ हुई थी.

Back to top button