दिलचस्प

हाथों में थी हथकड़ी फिर भी चलती वैन से भाग निकला चोर, पुलिस को कानोंकान नहीं हुई खबर,देखें Video

जेल से भागने वाले कैदियों के आप ने कई किससे सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जहां एक कैदी पुलिस की वैन से भाग निकला और पुलिस को कानों-कान खबर तक नहीं हुई। ये अनोखा मामला ब्राजील के अलागोआ नोवा प्रांत के पाराइबा का है। घटना 28 दिसंबर, 2021 की है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

चलती पुलिस की वैन से भागा कैदी

thief escaped

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रोड पुलिस की वैन जा रही होती है। तभी उसके पिछले दरवाजे से एक कैदी बाहर निकलता है। उसके हाथों में हथकड़ी लगी होती है। वैन से बाहर आने के बाद वह बड़ी चालाकी से वहां से भाग जाता है। आसपास खड़े लोग तमाशा देखते रहते हैं। हैरत की बात ये होती है कि पुलिस को कैदी के भागने का पता नहीं चलता है। उन्हें रियरव्यू मिरर में भी कैदी नहीं दिखता है। उन्हें कैदी के भागने की बात स्टेशन जाकर पता चलती है।

पुलिस कर रही जांच

thief escaped

स्थानीय रिपोर्टों ने बताया कि कैदी पुलिस की गाड़ी का दरवाजा खोलने में कैसे सफल हुआ इसकी पुलिस जांच कर रही है। वे ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पुलिस कार के डिब्बे को बंद करने वाले कपलिंग में किसी भी तरह की खराबी तो नहीं थी। इसके लिए वे तकनीकी विशेषज्ञ की मदद भी ले रहे हैं।

लोगों ने लिए मजे

thief escaped

कैदी का पुलिस की चलती वैन से भागने का मामला वहां लगे एक सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया। जब ये वीडियो वायरल हुआ तो लोग मजे लेने लगे। एक शख्स ने कमेंट किया “क्या सच में उन्होंने उसे वैन के पिछले हिस्से में हथकड़ी लगा दी थी?” वहीं दूसरे ने कैदी की तारीफ करते हुए कहा कि “एक बात तो माननी पड़ेगी कैदी बहुत चालाक था। वह इतनी होशियारी से भागा कि पुलिस उसे रियरव्यू मिरर में भी नहीं देख पाई।” फिर एक कमेंट आता है “यकीन नहीं हो रहा कि ये एक सत्य घटना है। ऐसा लग रहा है मैं किसी फिल्म का सीन देख रहा हूँ।”

देखें वीडियो

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब ब्राजील में कोई कैदी पुलिस को चकमा देकर भागा हो। इसके पहले एक कैदी अपनी ही बेटी का वेश बनाकर जेल से भागने का प्रयास कर चुका है। वहीं एक अन्य मामले में बॉबी लव नाम का एक शख्स जेल से भागा और दशकों तक दोहरा जीवन जीता रहा। उसकी बीवी और चार बच्चों को उसके अतीत के बारे में तब जानकारी लगी जब उसकी असली पहचान पुलिस ने सावर्जनीक की।

Back to top button