बॉलीवुड

नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर सागरिका घाटगे को देखते ही दिल दें बैठे थे जहीर खान, ऐसी है लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) 8 जनवरी को यानी की आज अपना जन्मदिन मना रही है. शाहरुख खान (Shah rukh khan) की ‘चक दे इंडिया’ से उन्हें हर कोई पहचानने लगा है. मूवी में प्रीति सभरवाल की खूबसूरती पर हर कोई फिदा हो गया था. इस फिल्म के बाद वह कई अन्य फिल्मों में भी नज़र आई थी.

लेकिन इंडस्ट्री में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली. ऐसे में उन्होंने 2017 में भारतीय क्रिकेटर जहीर खान (Zaheer Khan) से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें.

sagarika ghatge

सागरिका घाटगे का जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 8 जनवरी 1982 में हुआ था. जब वह 8 साल की थी तो उनके पैरेंट्स राजस्थान के अजमेर में शिफ्ट हो गए. यहीं पर उनकी शिक्षा हुई. सागरिका घाटगे के पिता विजयेंद्र घाटगे फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती हैं.

वहीं उनकी दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होलकर की बेटी थी. इस नाते सागरिका शाही परिवार से ताल्लुक भी रखती हैं. बता दें कि सागरिका नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर रह चुकी हैं.

 sagarika ghatge and zaheer khan

ऐसे में सागरिका ने हॉकी में करियर ना बनाकर बॉलीवुड में एंट्री मारी. वर्ष 2007 में उन्होंने पहली फिल्म चक दे इंडिया की. इस फिल्म में उन्होंने प्रीती सबरवाल की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग और अदायगी को क्रिटिक्स द्वारा काफी सराहा गया था. सागरिका की निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो एक दोस्त की पार्टी में उनकी मुलाकात जहीर खान से हुई थी.

sagarika ghatge

इस दौरान दोनों की बातचीत हुई फिर धीरे-धीरे दोस्ती हुई. इसके बाद दोनों की मुलाकातों का दौर शुरू हुआ. बाद में दोनों एक दूसरे के ओर करीब आए. दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. जब युवराज सिंह की शादी दोनों साथ दिखे तो दुनिया को इनकी मोहब्बत के बारे में पता चल गया.

sagarika ghatge

 

दोनों ने करीब एक-दूसरे को 9 महीने तक डेट किया. इसके बाद जहीर और एक्ट्रेस ने आईपीएल-2017 के दौरान अपनी सगाई का ऐलान किया. 23 नवंबर 2017 को दोनों ने कोर्ट मैरिज की और इसके बाद मुंबई के ताज पैलेस में एक शानदार रिसेप्शन दिया. इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को पूरी तरह से अलविदा कह दिया. मगर इनकी शादी में एक अड़चन थी.

दोनों के धर्म अलग-अलग थे. जहीर मुस्लिम थे और सागरिका हिंदू थीं. ऐसे में दोनों की शादी होनी इतनी आसान भी नहीं थी. दोनों को इसके लिए काफी पापड़ बेलने भी पड़े.

 sagarika ghatge and zaheer khan

जहीर खान ने सागरिका को अपने घरवालों से फैमलियर कराने के लिए चक दे इंडिया की सीडी मंगाई और अपने घरवालों को यह फिल्म दिखाई थी. एक बार सागरिका ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि “अगर उनके हस्बैंड जहीर खान पर फिल्म बनती है तो मैं चाहूंगी कि रणबीर कपूर, जहीर खान का किरदार निभाए.

सागरिका फॉक्स, मिले ना मिले हम, रश, जी भर के जिले जैसी फिल्मों में नजर आयीं है. वह फीयर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी में भी दिख चुकी हैं. इसके अलावा वह वेबसीरीज बॉस में काम कर चुकी हैं. आज एक्ट्रेस जहीर खान के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी का मज़ा ले रही है.

Back to top button