समाचार

1 की जगह उठी 5 अर्थियां : पिता की अर्थी को कंधा देने जा रहे बेटे और उसके दोस्तों की दर्दनाक मौत

दिल को दुखाने वाली यह घटना जयपुर की है। यहां पर शिक्षक के रूप में कार्य करने वाले महेश को खबर मिली कि उनके पिता का देहांत हो गया है। महेश तुरंत पिता का अंतिम संस्कार करने के लिए निकल पड़े। पिता की अर्थी को कंधा देने के लिए उनके चार दोस्त भी उनके साथ निकले। लेकिन उन्हें क्या पता था नीयति को कुछ और ही मंजूर है। पिता की अर्थी को कंधा देने से पहले ही महेश और उनके तीन दोस्तों की अर्थी उठ गई।

मौत बनकर आया ट्रेलर

जानकारी के मुताबिक निम्बाहेड़ा में अध्यापक मुकेश यादव निवासी अणतपुरा-दिवराला, थाना अजीतगढ़ अपने पिता सुवालाल की मौत की सूचना के बाद उनकी अर्थी को कंधा देने अपने 4 दोस्तों के साथ कार से गांव जा रहे थे। करीब चार बजे जयपुर-अजमेर हाईवे पर गिदानी कट के पास अचानक घूम कर सामने आ गये ट्रेलर ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मार दी।

हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए। सभी लोग कार के अंदर बुरी तरह फंस गए। धमाके की आवाज सुनकर हाईवे पर होटल-ढाबों से लोगों की भीड़ घायलों को बचाने पहुंची। लोगों ने घायलों को किसी तरह बाहर निकाला। आगे आपको बताएंगे की लोगों की लाख कोशिशों के बाद भी क्यों नहीं बचाई सकी जान।

क्यों नहीं बचाई जा सकी जान?

मुकेश यादव निवासी अणतपुरा और कैलाश जाट पुत्र श्रीलाल जाट निवासी बोरखेड़ी निम्बाहेड़ा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद अन्य तीन घायलों को एंबुलेंस की मदद से दूदू अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें एसएमएस रैफर कर दिया। रामनिवास पुत्र महेन्द्र यादव निवासी गुमानजी ढ़ाणी, रायपुरा जागीर अजीतगढ़ ने रास्ते में दम तोड़ दिया। इसके बाद बलजेन्द्र पुत्र सुखदेव सिंह निवासी सादुलपुर जिला गंगानगर की एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं सांवरमल जाट निवासी गढ़टकनेट का अस्पताल में इलाज जारी है।

जानलेवा बन गया है अवैध कट

जयपुर-अजमेर हाईवे पर के इस अवैध कट पर कई हादसे हो चुके हैं। यहां फिर चार जान चली गई। अचानक ट्रेलर अवैध कट से घूम गया और तेज गति से आ रही कार ट्रेलर में जा घुसी। हादसे के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। कट पर ना ही साइन बोर्ड लगा है और ना ही कोई सिंग्नल लगाया गया है। ऐसे में आए दिन यहां हादसों में लोगों को जान गंवानी पड़ रही है

हादसे के की वजह से करीब 20 मिनट तक जाम लगा रहा। उसके बाद नाराज लोगों ने भी अवैध कट को बंद कर जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। काफी समझाने के बाद आक्रोशित लोगों ने हाईवे से बोर्ड और बेरिकेड्स हटाए और आवाजाही फिर शुरू हो सकी।

Back to top button