दिलचस्प

देशी दूल्हा, विदेशी दुल्हन! तुर्की से शादी करने भारत आई दुल्हन, जानें दिलचस्प लव स्टोरी

प्यार एक ऐसा शब्द है। जिसे सीमाओं में बांधा नहीं जा सकता। जी हां यह शब्द लिखने में जितना छोटा होता है। उसका विस्तार उतना ही अधिक। प्यार की ना कोई सीमा होती है और ना कोई धर्म। बता दें कि अब इसी धारणा को एक बार फिर मजबूती मिली है और एक तुर्की महिला (Turkish Woman) ने एक भारतीय पुरुष के साथ आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के गुंटूर (Guntur) में शादी रचाई है। वह भी पारम्परिक तरीके से। आइए ऐसे में जानते हैं इस प्रेम कहानी के बारे में…

Turkish Woman Married Indian Man

गौरतलब हो कि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आंध्रप्रदेश के मधु संकीरथ (Groom Madhu Sankeerth), साल 2016 में गिजेम नाम की एक लड़की से एक वर्क प्रोजेक्ट पर मिले थे और देखते ही देखते पहले वो दोस्त बन गए। फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। वहीं इसी बीच मधु काम के सिलसिले में तुर्की चला गया, जहां गिजेम रहती थी। फिर दोनों ने अपना घर बसाने का सोचा और अब दोनों ने शादी कर ली है।

Turkish Woman Married Indian Man

बता दें कि जैसा हम सामान्य परिवेश में देखते हैं कि शुरुआत में प्रेम-विवाह के लिए परिजनों को मानना आसान नही होता। कुछ ऐसा ही हुआ मधु और गिजेम की कहानी में भी। लेकिन आखिरकार वे साथ आ ही गए और अपने माता-पिता की मंजूरी मिलने के बाद, साल 2019 में कपल ने सगाई कर ली। वहीं सगाई के बाद उनकी शादी का कार्यक्रम साल 2020 में होना था, लेकिन कोविड की वजह से वह प्रभावित हुआ।

bride-of-turkey-enamored-with-the-desi-groom-went-against-the-family-for-love

Turkish Woman Married Indian Man

ऐसे में इस कपल ने साल 2021 के जुलाई महीने में तुर्की की परंपराओं का पालन करते हुए तुर्की में शादी रचा ली। फिर उन्होंने बाद में भारत में एक पारंपरिक तेलुगु हिंदू समारोह में दूसरी शादी की, जिसमें गिजेम ने एक सुंदर साड़ी पहनी और सभी अनुष्ठान किए। वहीं एक साक्षात्कार में, गिजेम ने बताया कि उनका परिवार भारतीय संस्कृति से कैसे प्यार करता है और कैसे वह अपने पति के परिवार और

Turkish Woman Married Indian Man

रिश्तेदारों के साथ बेहतर संवाद करने के लिए तेलुगु सीख रही है। इतना ही नहीं बता दें कि इसी तरह की एक घटना में, एक फ्रांसीसी महिला और एक भारतीय पुरुष ने भी हाल ही में बिहार के बेगूसराय में शादी रचाई थी और उनकी इंटर-रिलिजन वेडिंग की कहानी वायरल हुई थी।

 

Back to top button