राजनीति

राष्ट्रपति कोविंद ने ली पीएम मोदी से सुरक्षा में चूक की जानकारी, ट्वीट कर लिखी यह बात…

बीते दिन पंजाब में जो हुआ, वो कहीं न कहीं लोकतांत्रिक परिपाटी के लिए उचित नहीं और यही कारण है कि कल की घटना पर सभी तरफ़ से प्रतिक्रिया आ रही है। वहीं अब पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी चिंता जाहिर की है। बता दें कि आज पीएम मोदी राष्ट्रपति कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचे। वहीं इससे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने भी पीएम मोदी से बात की।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के समय उनके सुरक्षा बंदोबस्त में हुई गंभीर चूक पर गहरी चिंता जताई। राष्ट्रपति भवन ने प्रधानमंत्री के साथ कोविंद की मुलाकात के बारे में एक बयान में कहा कि, “राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कल पंजाब में उनके काफिले की सुरक्षा में हुई चूक पर सीधे उनसे जानकारी प्राप्त की।

Narendra Modi

” इतना ही नहीं राष्ट्रपति से मुलाकात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा कि, “आज राष्ट्रपति जी से मुलाकात की। उनकी चिंताओं और संवेदनाओं के लिए धन्यवाद! उनकी शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं। वह हमेशा मेरे लिए संबल का स्रोत रहे हैं।” इस बीच उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी पीएम नरेंद्र मोदी से बात की है।

Narendra Modi

उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ट्वीट किया गया कि, “उपराष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी से पंजाब में कल उनकी यात्रा के दौरान हुई सुरक्षा चूक को लेकर बात की। उन्होंने इस घटना को लेकर चिंता जताई। इसके साथ ही यह भी उम्मीद जताई कि कड़े कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना न हो सके।”


वहीं बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित करने और सूबे को तकरीबन 42,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने पहुँच रहें थे, लेकिन उनका एक काफिला फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसा रहा। वहीं यह घटना किसानों के एक संगठन की ओर से प्रदर्शन के चलते हुई। जिसमें पीएम मोदी के काफिले के फंसने को सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला माना गया और इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस की पंजाब सरकार पर तीखा हमला बोला।


पंजाब सरकार ने बनाई जांच कमेटी…

Narendra Modi

वहीं मालूम हो कि पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर अब पंजाब की चन्नी सरकार चौतरफा घिर गई है। ऐसे में अब चन्नी सरकार ने इस मसले की जांच के लिए हाई-लेवल कमेटी का गठन भी कर दिया है और यह कमेटी तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। मालूम हो कि एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव गृह मामलों और न्याय के अनुराग वर्मा शामिल हैं।

मामला पहुँच चुका है सुप्रीम कोर्ट…

वहीं आख़िर में बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है और इसे सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना के समक्ष भी पेश किया गया है। चीफ जस्टिस की बेंच इसपर शुक्रवार को सुनवाई का फैसला कर सकती है। वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने इस मामले से जुड़ी जनहित याचिका दायर की है औऱ याचिका में कहा गया है कि इस तरह की सुरक्षा में चूक स्वीकार्य नहीं की जा सकती।

Back to top button