राशिफल

Rashifal 7 January: आज का दिन इन 5 राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, सफलता चूमेगी आपके कदम

हम आपको शुक्रवार 7 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पैसों से जुड़ी परेशानी कुछ कम हो सकती है। स्टूडेंट्स् को मनचाही सफलता मिलने में संदेह है। किसी बात पर मानसिक तनाव हो सकता है। आज आप शारीरिक रूप से किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, सतर्क रहें। प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति आपका व्यवहार थोड़ा अड़ियल रहेगा, जिसका असर आपके संबंधों पर पड़ सकता है। नौकरी में आपका प्रभाव जमेगा। व्‍यवसाय में आपको नई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कोई ऊंचा पद मिलने की पूरी संभावना है। खर्च की अधिकता रहेगी। आज कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त कार्य की प्राप्ति हो सकती है। मान -सम्मान में वृद्धि के योग रहेंगे। व्यापारिक वर्ग के लोगो को कुछ नुकसान होने की सम्भाबना बन सकती है अतः सचेत रहे। सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। माता जी की ओर से आर्थिक सहयोग मिलने की संभावनाएं रहेंगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक कार्यों में आप बढ़-चढ़कर ह‍िस्‍सा लेंगे। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। आप प्रसन्नतापूर्वक सभी चुनौतियों को पार कर जाएंगे। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है। यदि आप मीडिया क्षेत्र से हैं, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। जमीन- जायदाद से संबंधित क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है।

maa durga

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। आज पुरानी यादें ताजा हो सकती हैं, इसलिए सिर्फ अच्छी यादों को ध्यान कर मन को ऊर्जा से भरें। जो लोग धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं वह यात्रा का लाभ ले सकेंगे। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी। कंपनी के मालिक हैं तो अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें। कोई जरूरी काम है तो किसी भरोसेमंद को ही सौंपना ठीक रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका जीवन आनंदित बना रहने वाला है। आपका भाग्य पुष्प की तरह खिल उठने वाला है। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है। आपके धन में बढ़ोत्तरी होगी, जो आपकी स्थिति को अधिक सुदृढ़ करेगी। छात्र अपनी पढ़ाई में अच्छा करेंगे। पर‍िवार में वार्ता करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अधूरे कार्य पूरे होंगे। आय के कई स्रोतों से धन आने की संभावना है। नई नौकरी मिलने की संभावना है लेकिन थोड़े लालच में आकर पुरानी और भरोसेमंद कंपनी को छोड़ना ठीक नहीं। शोध कार्य में लगे लोगों के लिए दिन अच्छा है। आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए, बल्कि सावधानीपूर्वक फैसला लेना चाहिए। कार्यक्षेत्र में नए एग्रीमेंट और समझौते होने की संभावना है। जरूरी बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

विवाहित जीवन में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा। आप अपने काम में सफल भी होंगे। रियल एस्टेट से फायदा हो सकता है। सेहत में थोड़ी गिरावट हो सकती है। गुस्से में आकर कोई गलत काम कर सकते हैं। माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा। शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे। नई नौकरी मिल सकती है। नौकरी में आज आपका दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। ऑफिस में अधिकारियों से संबंध अच्छे होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यदि आप सहयोग लेने के इच्छुक हैं, तो आपके वरिष्ठ आपकी हर संभव सहायता करेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन सकते हैं। पुराने मित्रों से भेंट हर्ष देगा। अधिकारी वर्ग से संबंध अच्छे रहेंगे। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेंगे। समय अच्छा है, आपको लम्बी अवधि के लिए किये गये पूंजी निवेश से लाभ होने वाला है। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। व्यापार तथा नौकरी में आपका प्रदर्शन श्रेष्ठ रहेगा। झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएँ और पूर्वाग्रहों को छोड़ें। पैसों की स्थिति में सुधार लाने की पूरी कोशिश करेंगे और सफल हो जाएंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में, इस अवधि में चीजें आपके पक्ष में होंगी।

लाइफ में कभी नहीं खाना चाहती हैं मात, तो मां दुर्गा से ज़रूर सीखें ये 5 बातें

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत रहेगा और आप अपने प्रिय के साथ एक शांत दिन का आनंद उठाएंगे। पैसों की स्थिति ठीक ठाक रहेगी। दफ्तर में आज वरिष्ठों के साथ आपकी कोई महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। शरीर में जोश और फुर्तीला पन देखने को मिलेगा। किसी से मन-मुटाव भारी पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आज का दिन उपलब्द्यियो भरा बना रहेगा। अपने प्रिय के प्रति ईमानदार रहें और झूठ का सहारा बिल्कुल न लें नहीं तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है। आज सभी कार्यो में सफलता मिलने के योग रहेंगे। धन प्राप्ति में मिल रही दिक्क़ते आज दूर हो सकती है। आज आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। करियर में कुछ बदलाव आ सकते हैं। प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी और बिजनेस में माहौल अच्छा है। कामकाज में भी आपका मन लगेगा। आज आप खूब मेहनत करेंगे और अपने सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा कर पाएंगे। यदि आप कोई भी कलाकार हो तो आज आपको बड़ी सफलता हाथ लगेगी। एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आज अपने कुछ ईर्ष्यालु सहकर्मियों से आप संभलकर रहें तो अच्छा होगा। आज वे आपके लिए कोई परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं।

आपने Rashifal 7 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button