राजनीति

देश की जनता कांग्रेस को इस अपराध के लिए माफ़ नहीं करेगी, PM की सुरक्षा में चूक पर गरजे सिंधिया

खतरे में थी PM मोदी की जान, सिंधिया-योगी ने कांग्रेस को लगाई लताड़, कहा- कांग्रेस का अपराध

नई दिल्ली : बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पंजाब दौरा था. वे पंजाब के फिरोजपुर जा रहे थे हालांकि रास्ते में एक फ्लाई ओवर के पास प्रदर्शनकारी किसानों ने पीएम मोदी का काफिला रोक लिया था. किसानों के प्रदर्शन से पीएम का काफिला 15 से 20 मिनट तक बाधित रहा. इस घटना के बाद पीएम की फिरोजपुर में होने वाली रैली को भी रद्द कर दिया गया.

pm modi

किसानों के प्रदर्शन से और रैली के रद्द होने के बाद पीएम मोदी वापस लौट गए. पीएम मोदी की सुरक्षा में इस तरह बड़ी चूक देखने को मिली. पीएम के काफिल को इस तरह रोकना और उनकी रैली का इस घटना के कारण अचानक से रद्द हो जाना लोगों को रास नहीं आ रहा है. इस घटना पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से आमने-सामने हो गई है.

pm modi

बीते कल पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आयने के बाद राजनीति मी भी ख़ूब गहमागहमी देखने को मिल रही है. भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के सीएम चन्नी के इस्तीफे की भी मांग  की है और यहां तक कि खुद पीएम मोदी भी इस घटना से बेहद आहत दिखें.

pm modi

बुधवार को पीएम मोदी के साथ हुई घटना के बाद से भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावार है. वहीं अब भाजपा के दिग्गज़ नेता और मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. सिंधिया ने अपने ट्विटर एकाउंट पर नाराजगी जताते हुए और कांग्रेस पर भड़कते हुए दो ट्वीट किए हैं.

pm modi

ट्वीट करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा है कि, ”पंजाब में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सुरक्षा में बरती गई लापरवाही कांग्रेस सरकार का अक्षम्य अपराध है और हर तरह से निंदनीय है. इस पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए. और पंजाब की जनता कांग्रेस को इस अपराध के लिए माफ नहीं करेगी.”


सिंधिया ने आगे अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि, ”प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा को बाधित कर आज कांग्रेस ने दुनिया की सबसे विशाल हमारे लोकतंत्र को शर्मसार किया है.” सिंधिया के ये ट्वीट सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहे हैं. इन पर सोशल मीडिया यूजर्स की भी ख़ूब अपनी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है.

jyotiraditya scindia pm modi

एक यूजर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा है कि, ”आपने ठीक निर्णय लिया कांग्रेस छोड़ कर”. वहीं एक ने लिखा कि, ”बिल्कुल सर बहुत बड़ी शर्म की बात है यह पंजाब सरकार के लिए मगर इन बेशर्म को शर्म नहीं आएगी इसलिए पंजाब में इस बार बदलाव जरूरी है”. वहीं आगे एक ट्विटर यूजर लिखता है कि, ”शायद प्रधानमंत्री को प्रदर्शनकारियों की वजह से बाधित होना पड़ा. राज्य सरकार को चुस्ती से रास्ता साफ़ करवाना चाहिए था.” जबकि एक यूजर ने सिंधिया के ट्वीट पर लिखा कि, ”लोकतंत्र आप मत सिखाइए’.

scindia and pm modi

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, ”आज पंजाब में कांग्रेस के खूनी इरादे नाकाम रहे”. उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें वे इस घटना पर बात करती हुई नज़र आ रही हैं.


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने भी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ट्वीट किए. सीएम योगी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”कांग्रेस सदैव से इस देश की संवैधानिक व्यवस्थाओं की अवमानना करती रही है और आज इसका उदाहरण एक बार फिर से देश ने देखा है. आदरणीय प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा के साथ आज हुई गंभीर चूक अक्षम्य है और यह पंजाब सरकार और कांग्रेस की एक दुरभिसंधि को प्रदर्शित करता है.”


बता दें इस घटना के बाद बठिंडा एयरपोर्ट पर पीएम ने एयरपोर्ट अधिकारियों से कहा था कि, ”अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया.”

Back to top button