बॉलीवुड

चार साल तक मर्सिडीज छोड़कर साईकिल से चले थे सलीम खान, सालों बाद किया वजह का खुलासा

एक समय मुश्किल से भरे गुजरे थे सलीम खान के चार साल, मर्सिडीज से साईकिल पर आ गए थे सलमान के पिता...

सलमान खान के पिता सलीम खान एक जानें-पहचानें स्क्रीन राइटर हैं और उन्होंने अपनी प्रतिभा से दर्शकों का काफ़ी दिल जीता है। मालूम हो कि उनकी लेखनी का हर कोई दीवाना है और उन्होंने ‘जंजीर’ से लेकर ‘शोले’ तक जैसी मशहूर फिल्में लिखी है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक समय इस मशहूर स्क्रीन राइटर को मर्सिडीज छोड़ साईकिल चलानी पड़ी थी? नहीं पता तो चलिए पूरी कहानी से हम आपको रूबरू कराते हैं…

बता दें कि सलीम खान ने अपनी लेखनी के दम पर बॉलीवुड में वर्षो तक राज किया है और वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चाओं में रहें हैं। मालूम हो कि उनकी लिखी कई फ़िल्मों ने जहां पर्दें पर धूम मचाया। तो उनकी कहानी ने कई नए और प्रतिभाशाली एक्टर को बॉलीवुड में पहचान दिलाई।

Salim Khan

ऐसे में देखें तो यूं तो सलीम खान ने अपनी लेखकी से खूब सफलताएं हासिल की हैं, लेकिन उनके जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्हें मर्सिडीज छोड़कर साईकिल से चलना पड़ता था। जी हां और उन्होंने इस बात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू में किया था।

Salim Khan

बता दें कि उक्त इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया था कि उनके जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके पास मर्सिडीज तो थी, लेकिन वो साईकिल पर आ गए थे और उन्हें चार साल तक साईकिल चलानी पड़ी थी।

Salim Khan

वहीं मालूम हो कि उन्होंने उस दौरान इसका कारण भी बताया था और उन्होंने बताया था कि उनके करियर में एक वक्त ऐसा आया जब उनके पास काम नहीं था। इसके अलावा उन्होंने इंटरव्यू में आगे कहा कि, “उस वक्त एक स्टार ने मुझे अपने पास बुलाया था और उन्होंने मुझसे कहा कि आकर मुझसे मिलो, कुछ करते हैं आपके लिए।

मैं भी चला गया उनके पास, उनके दरवाजे पर अपनी साईकिल रख दी और उनके वॉचमैन को कह दिया कि इसे देखें। अंदर गया, वहां नाश्ता किया।”

Salim Khan

वहीं सलीम खान ने किस्सा साझा करते हुए आगे कहा कि, “उन्होंने मेरे गले में हाथ डाला और कहा कि फिक्र मत करो। मैंने भी उनसे कहा कि मुझे कोई फिक्र नहीं है। मुझे किस्मत पर विश्वास है, जो मेरी किस्मत में होगा वो मुझे मिलकर रहेगा, कोई छीन नहीं सकता और जो नहीं है वो तो कोई भी मुझे नहीं दे सकता। मैं बाहर आया तो वह मेरे साथ-साथ बाहर भी निकले।”

salim khan

इसके आगे सलीम खान ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि, “उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम्हारी गाड़ी कहां गई? मैंने उन्हें बताया कि साईकिल पर आया था। अब जब इंसान खुद ही साईकिल पर आ गया है तो उसे क्या ही डराओगे। उसके बाद पैदल चलेगा। आप इसे स्वीकार कर चुके हो तो ठीक है। एक वक्त था जब मर्सिडीज थी, एक वक्त है कि साईकिल पर आ गए।”

salim khan

वहीं आख़िर में यह तो आप सभी को पता है ही कि आज के समय में सलीम खान क्या मायने रखते फिल्म इंडस्ट्री के लिए और उनकी क्या हैसियत है। ऐसे में इस कहानी से एक ही बात निकलकर सामने आती है कि व्यक्ति को अपनी स्थितियों से हार नहीं मानना चाहिए और क़िस्मत में जो लिखा होगा वो जरूर मिलेगा, लेकिन कर्म पथ पर चलने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए।

Back to top button