विशेष

बच्चों के लिए दुकान पर आइसक्रीम लेने पंहुचा था ये शख्स, दुकान से घर ले आया 7.5 करोड़ रूपये

एक आम कहावत है किसे क्या मिलना है और कब मिलना है ये सब किस्मत का खेल है. किस्मत से न कोई जीत चुका है न ही कोई आगे निकल पाया है. लेकिन जब किस्मत किसी पर मेहरबान होती है तो बड़ी ही जबरदस्त तरीके से मेहरबान होती है. कई बार तो लोगों को भी यकीं नहीं होता है कि, किस्मत उन पर इतनी ज्यादा मेहरबान है. अमेरिका (America) के एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है. यह शख्स ने अपने बच्चों को सरप्राइज (Surprise)देने के लिए चॉकलेट मिल्क (Chocolate Milk) खरीदने के लिए पहुंचा.

इसके साथ ही उसने वहां जाकर लॉटरी (Lottery) का एक टिकट भी खरीद लिया, इस बात से अनजान होते हुए कि बच्चों को सरप्राइज मिलने से पहले किस्मत उसे ही जिंदगी का सबसे बड़ा सरप्राइज देने वाली है. इस व्यक्ति ने जो लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) लिया था, उसका जैकपॉट (Jackpot) लग गया और देखते ही देखते वह 1,000,000 डॉलर (Dollar) यानी करीब 7 करोड़ 50 लाख रुपये वहा खड़े हुए ही जीत गया. अब आपको बताते है आखिर किस तरह ये सब हुआ.

lottery ticket

रेंडमली लिया टिकट
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डेनिस विलॉबी (Dennis Willoughby) अमेरिका (America) के नॉर्थ चेस्टरफील्ड (North Chesterfield) में अपने परिवार के साथ निवास करते हैं. ऐसे में पिछले दिनों वह अपने बच्चों को सरप्राइज देना चाहते थे. इसीलिए उन्होंने चॉकलेट मिल्क खरीदने का प्लान बनाया. इसे खरीदने के लिए वह रिचमंड में 9700 जेफ डेविस हाईवे पर स्थित 7-इलेवन स्टोर में चले गए. यहां चॉकलेट मिल्क (Chocolate Milk) खरीदते हुए उन्होंने एक लॉटरी टिकट लेने की भी सोची. इस दौरान उन्होंने रेंडमली लॉटरी का एक टिकट भी ले ही लिया.

एक और अन्य शख्स ने भी जीती है इतनी ही रकम
डेनिस इस बात से पूरी तरह अनजान थे कि कुछ मिनट बाद खुद उन्हें ही इतना बड़ा सरप्राइज (Surprise) मिलने वाला है. ऐसे में कुछ मिनिट बाद ही उनका लॉटरी का प्लेटिनम जैकपॉट (Jackpot) लग गया और वह 1,000,000 डॉलर यानी करीब 7.5 करोड़ रुपये की रकम जीत गए. इस लॉटरी में वह टॉप प्राइज विनर (Top Prize Winner) रहे. डेनिस के अलावा एक और व्यक्ति ने पहले नंबर पर रहते हुए इतना ही प्राइज जीता. हालांकि अभी उस व्यक्ति की पूरी जानकारी सामने नहीं आई है.

lottery ticket

कंपनी ने दिए थे 2 ऑफर
इस मामले में आ रही खबर की माने तो डेनिस ने जो लॉटरी टिकट लिया था, वह वर्जीनिया लॉटरी (Virginia Lottery) कंपनी का था. इस मामले में 29 दिसंबर 2021 को कंपनी ने बताया कि डेनिस को जीती हुई राशि को 30 साल तक वार्षिक भुगतान के रूप में लेने या फिर एक साथ लेने का ऑफर दिया गया था. इसके बाद डेनिस ने एक साथ ही सारी रकम लेने का फैसला किया था. डेनिस अब इस रकम के साथ अपने परिवार के साथ कहीं और शिफ्ट होने का प्लान बना रहा है.

Back to top button