बॉलीवुड

माता-पिता सैफ और अमृता के तलाक पर सारा अली खान ने कही थी ऐसी बात, कहा- मैं बहुत खुश हूं

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह और जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान की शादी 30 साल पहले हुई थी. करीब 17 साल पहले दोनों कलाकार तलाक भी लें चुके हैं हालांकि अब भी दोनों के रिश्ते, शादी, तलाक की चर्चा होते रहती हैं. बता दें कि इन दोनों स्टार्स ने साल 1991 में शादी कर ली थी.

saif ali khan and amrita singh

शादी के समय सैफ अली खान का तो बॉलीवुड डेब्यू भी नहीं हुआ था जबकि शादी के समय तक अमृता सिंह बॉलीवुड का एक बड़ा नाम बन चुकी थीं. 32 साल की उम्र में अमृता ने महज 20 साल के सैफ अली खान से शादी कर ली थी. सिख धर्म से संबंध रखने वाली अमृता और मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाले सैफ की शादी आसान नहीं थी लेकिन फिर भी दोनों ने प्रेम विवाह किया था.

saif ali khan and amrita singh

साल 1991 में विवाह बंधन में बंधने वाले सैफ और अमृता ने एक लंबा समय साथ में बिताया. शादी के 13 साल बाद तक दोनों कलाकार साथ में रहे. सैफ और अमृता दो बच्चों के माता-पिता बने. अमृता ने पहले बेटी को जन्म दिया जिनका नाम सारा अली खान हैं और वे एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. वहीं कपल के बेटे का नाम इब्राहिम अली खान हैं.

saif ali khan and amrita

शादी के करीब 13 सालों के बाद सैफ अली खान और अमृता सिंह ने अपनी राहें अलग कर ली थी. दरसअल, दोनों कलाकारों ने साल 2004 में तलाक लेकर अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया था. हालांकि दोनों के तलाक पर काफी बातें हुई थी और अब भी दोनों के रिश्ते पर चर्चा होते रहती है. खुद सैफ और अमृता की बेटी भी दोनों के तलाक पर बोल चुकी हैं.

amrita singh

दरअसल, एक बार सारा अली खाना बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) के पॉपुलर टॉक शो ‘कॉफी विद करण’ में पहुंची थी. तब उन्होंने अपने माता-पिता के रिश्ते पर बात की थी. उन्होंने दोनों के तलाक पर कहा था कि, ”यह बहुत आसान है. देखा जाए तो आपके पास दो विकल्प हैं. या तो उसी घर में रहो जहां कोई खुश न हो या अलग रहो, जहां सब अपनी-अपनी लाइफ में सुखी हों. साथ ही हर बार मिलने पर आपको एक अलग तरह का प्यार मिले”.

sara ali khan

सारा अली खान ने अपने माता-पिता के फैसले को सही भी बताया था. उन्होंने आगे इस बारे में बात करते हुए कहा था कि, ”मैं अपनी मां के साथ रहती हूं. वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त है और मेरे लिए सब कुछ है. मेरे पिता हमेशा हमारे लिए एक कॉल पर उपलब्ध रहते हैं. मैं जब चाहूं उनसे मिल सकती हूं. मुझे नहीं लगता कि एक साथ वो दोनों खुश थे. इसलिए मुझे लगता है कि उस समय अलग होना उनके लिए सबसे अच्छा फैसला था”.

सारा ने आगे कहा था कि, ”दोनों अपनी लाइफ में खुश हैं और इसी वजह से उनके बच्चे भी खुश हैं. ज़ाहिर तौर पर हम पहले से कहीं ज्यादा खुश हैं”. अभिनेत्री का यह बयान काफी सुर्ख़ियों में रहा था.

sara ali khan

सारा के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो हाल ही में उनकी फिल्म ‘अतरंगी रे’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 24 दिसंबर को रिलीज हुई है. इस फिल्म में वे दो-दो सुपरस्टार अक्षय कुमार और साऊथ स्टार धनुष के साथ रोमांस कर रही हैं.

sara ali khan akshay and dhanush

सारा अली खान इन दिनों इंदौर में हैं. जहां वे विक्की कौशल के साथ अपनी आगामी फिल्म ‘लुका छिपी 2’ की शूटिंग कर रही है. बताया जा रहा है कि इंदौर में इस फिल्म का शूटिंग शेड्यूल करीब 30 से 40 दिनों का है.

vicky and sara

Back to top button