बॉलीवुड

न कैटरीना कैफ न दीपिका पादुकोण, ये हैं बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्री, सबसे ऊंचा है इनका कद

जब भी ख़ूबसूरती की बात आती है तो सबसे पहले हिंदी सिनेमा की अदाकाराओं का चेहरा जेहन में सबसे पहले उभरकर आता है. हालांकि कई बॉलीवुड अदाकाराएं ख़ूबसूरती और एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी हाइट को लेकर भी काफी आगे हैं. ऐसे में आज हम आपको हिंदी सिनेमा की 9 सबसे लंबी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है.

दीपिका पादुकोण…

deepika padukone

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हिंदी सिनेमा की सबसे लंबी अभिनेत्रियों की सूची में प्रमुख रूप से शामिल होती है. बीते करीब 14 सालों से वे हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं. दीपिका की गिनती बॉलीवुड की सफ़ल अभिनेत्रियों में होती हैं. वहीं उनकी हाइट की बात करें तो उनका कद 5.9 इंच है.

कैटरीना कैफ…

katrina kaif

कैटरीना कैफ बीते 18 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं. साल 2003 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म ‘बूम’ से रखे थे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर जैसे दिग्गज़ों ने भी काम किया था. कैटरीना ने अपने करियर में कई सफल फ़िल्में दी हैं. कैटरीना कैफ की हाइट 5 फीट 8.5 इंच बताई जाती है.

दिशा पटानी…

disha patani

अपनी हॉट तस्वीरों से हर समय सोशल मीडिया पर तहलका मचाने वाली अभिनेत्री दिशा पटानी ने भी बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्रियों की सूची में अपना नाम दर्ज करवाया है. कई फिल्मों मे नज़र आ चुकी दिशा पटानी की हाइट की बात करें तो वे 5 फीट 7 इंच की है.

सोनाक्षी सिन्हा…

sonakshi sinha

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने साल 2010 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘दबंग’ थी जिसमें उन्होंने अभिनेता सलमान खान के साथ अहम रोल अदा किया था. 34 वर्षीय सोनाक्षी सिंहा का कद 5.8 इंच है.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

Aishwarya Rai Bachchan

ऐश्वर्या राय बच्चन. न केवल हिंदी सिनेमा और भारत बल्कि पूरी दुनिया में इस नाम की धूम मची है. ऐश्वर्या राय बच्चन ने अदाकारी, डांस, ख़ूबसरती हर मामले में अपने फैंस का दिल जीता है. ऐश्वर्या को हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे ख़ूबसूरत अदाकारा माना जाता है.

वहीं वे विश्व सुंदरी का ख़िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. मिस वर्ल्ड बनने के बाद हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली ऐश्वर्या राय की हाइट 5.7 इंच है.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

बॉलीवुड और हॉलीवुड की मशहूर एवं ख़ूबसूरत अदाकारा प्रियंका चोपड़ा भी सबसे लंबी अभिनेत्रियों की सूची में शामिल है. अपने करीब 2 दशक के करियर में प्रियंका ने हिंदी सिनेमा में कई शानदार फ़िल्में दी है. बता दें कि साल 2018 में उन्होंने अमेरिकी गायक निक जोनस से शादी कर ली थी और वे अमेरिका शिफ्ट हो गयी थी. उनकी हाइट 5 फीट 7.5 इंच है.

सोनम कपूर…

sonam kapoor

सोनम कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की बड़ी बेटी और बॉलीवुड अदाकारा है. सोनम में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘सावरिया’ से रणबीर कपूर के साथ की थी. उनकी हाइट की बात की जाए तो उनका कद 5.8 इंच बताया जाता है.

अनुष्का शर्मा…

anushka sharma

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है. अब तक उन्होंने अपने क़रीर में कई शानदार फिल्मों में कमा किया है. अनुष्का शर्मा की हाइट 5 फीट 9 इंच है.

कृति सेनन…

kriti sanon

हिंदी सिनेमा की उभरती हुईं अदाकारा कृति सेनन को भी बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्रियों की सूची में स्थान मिला है. कृति ने साल 2014 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनका अब तक का फ़िल्मी करियर काफी शानदार रहा है. 31 वर्षीय कृति सेनन की ऊंचाई 5 फीट 9 इंच बताई जाती है.

Back to top button