बॉलीवुड

AR रहमान की बेटी ने की सगाई, पिंक ड्रेस और ब्राइडल मेकअप में दिखीं ऐसी – Pics

ये शख्स बनेगा AR रहमान का दामाद, बेटी खातीजा ने कर ली सगाई, जानिए क्या करता है होने वाला पति

एआर रहमान (AR Rahman) बॉलीवुड के पॉपुलर म्यूजिक डायरेक्टर हैं। उन्होंने 12 मार्च, 1995 को सायरा बानो से शादी रचाई थी। तब रहमान 27 के तो सायरा 21 की थी। इस शादी से उन्हें दो बेटियां खतीजा, रहीमा और बेटा अमीन है। 29 दिसंबर को खतीजा (Khatija) की सगाई हो गई। इस बात की जानकारी खातीजा ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दी। उन्होंने अपने पति की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो साझा करते हुए उन्हें फैंस से मिलवाया।

एआर रहमान की बेटी ने की सगाई

दिलचस्प बात ये रही कि खातीजा ने जिस दिन (29 दिसंबर) सगाई रचाई उस दिन उनका जन्मदिन भी था। उनके होने वाले पति का नाम रियासदीन शेख मोहम्मद (Riyasdeen Shaik Mohamed) है। वे एक ऑडियो इंजीनियर हैं। कोरोना के माहौल को ध्यान में रखते हुए इस सगाई को एक प्राइवेट सेरेमनी के रूप में ही रखा गया था। इसमें दोनों पक्ष के परिवार और उनके करीबी लोग शामिल हुए।

khatija rahman

गुलाबी रंग में दिखी बेहद प्यारी

खतीजा ने अपनी सगाई में गुलाबी रंग की ड्रेस पहनी थी। इन ड्रेस के ऊपर उन्होंने मैचिंग का ही एक मास्क लगाया हुआ था। उन्होंने एक तरफ अपनी कलरफुल फोटो साझा की तो दूसरी ओर पति की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर फैंस को दिखाई। उनकी इस पोस्ट को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं और उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 786 Khatija Rahman (@khatija.rahman)

हिजाब को लेकर हुई थी ट्रोल

कुछ महीनों पहले खतीजा को तस्लीमा नसरीन ने उनके हिजाब को लेकर ट्रोल किया था। तस्लीमा ने तंज मारते हुए कहा था “जब मैं पढ़े-लिखे लोगों को बुर्के में देखती हूं, तो घुटन होती है।” इस खातीजा ने करारा जवाब देते हुए बोला था “यदि आपको मेरे कपड़ों से घुटन होती है, जो साफ हवा खाइए। मुझे अपने कपड़ों में घुटन नहीं गर्व महसूस होता है।”

khatija rahman

इस मुद्दे पर उनके पिता एआर रहमान ने बेटी का सपोर्ट करते हुए कहा था “खतीजा का बुर्का पहनना एक धार्मिक महत्व से जुड़ा निर्णय है। वह इसे पहनना चाहती है, इसलिए पहनती है। उसे क्या पहनना है, यह उसका निर्णय है। मैं आलोचनाओं को लेकर किसी से भी प्रतिशोध की भावना नहीं रखता। मेरे ख्याल से बच्चों को उस तरीके से पालना चाहिए जिसमें उन्हें हमारी समस्याओं और परेशानियों की जानकारी हो। उन्हें ज्ञात है कि उन्हें अच्छा और बुरा हमसे विरासत में मिला है और जो है यही है। वे अपनी मर्जी का करने के लिए आजाद हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 786 Khatija Rahman (@khatija.rahman)


बताते चलें कि एआर रहमान की पैदाइश तो एक हिंदू परिवार में हुई थी लेकिन उन्होंने इस्लाम कबूलकर अपना नाम अल्ला रक्खा रहमान रख लिया था। ऐसा उन्होंने 1989 में किया था। तब उनकी छोटी बहन बहुत बीमार थी। उनके बचने की उम्मीद नहीं थी। ऐसे में रहमान ने बहन के ठीक होने के लिए कई मस्जिदों में दुआएं मांगी थी। उनकी दुआएं कबूल हुई थी और बहन ठीक हो गई थी। इस चमत्कार से खुद होकर उन्होंने इस्लाम कबूल लिया था।

Back to top button