राशिफल

Rashifal 3 January: आज इन 5 राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा, कभी खाली नहीं होंगे धन के भंडार

हम आपको सोमवार 3 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपके लिए दिन सकारात्मक बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ दिक्क़ते आपको मिल सकती है। प्रेम सम्बन्ध के लिहाज से आज आपको कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते है। आर्थिक निवेश और लेन-देन से बचें, नुकसान होने संभावना है। कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। बिजनेस में सोच-समझकर कोई कदम उठाएं।

shiv

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बोलचाल में विशेष ध्यान दें। मित्रों से सहयोग लेना पड़ेगा। अपनी क्षमता के साथ काम में लगे रहें, अन्यथा विरोधी पीछे छोड़ने का षड्यंत्र भी रच सकते हैं। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो। ध्यान रखें सरकारी कागज मजबूत रखें, अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी राशि में वाहन सुख दिखाई देता है। व्यापारिक वर्ग के जातको के लिए दिन उत्तम लाभ देने वाला रहेगा। प्रेमप्रसंग के मामलों में आपको आज सफलता की प्राप्ति मिल सकती है। आज खर्च करते समय आपको थोड़ा सावधानी बरतनी चाहिए। छात्र वर्ग को अपने कार्यो में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। संबंधो में भावनाओ की प्रधानता रहेगी। भाग्य सहायक रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। ज्यादा मसालेदार खाने से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। युवा वर्ग सोशल मीडिया में नाम कमा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि डाटा सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट रहना होगा। राग-द्वेष से दूर रहें और शत्रुओं से संभलकर चलें। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए दिन अच्छा है। सेहत को लेकर छोटी बीमारियों में लगातार लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है। अल्प परिश्रम से ही लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए बदलाव देखने को मिलेंगे। खास तौर पर आपको शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें, ख़ास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। जो लोग सफलतापूर्वक नौकरी कर रहे हैं, उन्हें समय पर पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है। संचित धन में कमी आ सकती है। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको किसी सरकारी काम को पूरा करने में परेशानी आ सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। कार्यो में उतावलापन ना रखे। भौतिक सुख साधन बढ़ेंगे। परिवार में धार्मिक कार्यों की रूपारेखा बनेगी। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा। व्यापार लाभदायक रहेगा। आज निवेश करने से बचें, हानि होने की संभावना है। परिवार के रीति रिवाजों को पूरा करने में समय बीतेगा। नौकरी में तरक्की के योग हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

हितशत्रु आपका अहित करने का प्रयास करेंगे। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे। मान-सम्मान मिलेगा। जलाशय और स्त्री वर्ग से सचेत रहें। ईश्वरभक्ति और गहरी चिंतन शक्ति मन को शांति देगी। पैसों को लेकर भाइयों से विवाद हो सकता है।

Shiv ji

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पार्टी पिकनिक की विशेषता रहेगी। कामकाज की अधिकता से थकान। परिवार में मनमुटाव हो सकता है। आर्थिक पक्ष कमजोर रह सकता है। आज आपकी किसी कठिन समस्या का हल बड़ी आसानी से निकल आएगा। आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की मुलाकात रोमांचक रहेगी। तनाव के कारण परिवार में विवाद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे। मन में बेचैनी रह सकती है। जोड़ों का दर्द परेशान करेगा। दूसरों का काम भी आपको करना पड़ सकता है। आज आप पूरे दिन बहुत अच्छे मूड में रहेंगे। ऐसे वक्त का प्रयोग आप अपनों के साथ मजे करने के लिए कर सकते हैं। पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को आज क‍िसी प्रत‍ियोग‍िता में सफलता का समाचार म‍िलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नया कारोबार करने की सोच रहे हैं तो कोई मदद कर सकता है। उधार लेने और देने दोनों से आपको बचने की सलाह दी जाती है। फालतू कामों में समय खराब होने के योग हैं। आज आपका मूड बहुत ही अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज का दिन काफी रोमांटिक बीतने वाला है। अपने प्रिय का साथ पाकर आपको बहुत ही अच्छा महसूस होगा। छात्रों को अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। माता-पिता के सहयोग से धन लाभ होगा। पैतृक संपत्ति मिल सकती है। संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगें। रोमांस आपके जीवन में बरकरार रहेगा। व्‍यवसाय में हैं तो आज आपको सफलता म‍िल सकती है लेक‍िन आपको मेहनत कुछ ज्‍यादा करनी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके जीवन में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे। आज आपके प्रिय की मदद से आपकी कोई बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है। कामकाज के मोर्चे पर दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। आप पूरी ईमानदारी से मेहनत करेंगे और समय पर आपके काम पूरे होंगे। बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी। सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। कानूनी मामले उलझ सकते हैं।

आपने Rashifal 3 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button