राशिफल

Rashifal 1 January: नये साल का पहला दिन इन 6 राशियों के लिए रहेगा उम्मीद से बेहतर, आएगी खुशहाली

हम आपको शनिवार 1 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने प्रियजनों से कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे राहत मिलेगी। आप सारी चीज़ों को बेहतर तरीके से संभाल लेंगे। आपको किसी लेन-देन से फायदा हो सकता है। विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत बनाए रखना चाहिए। करियर के कुछ अच्छे मौके हाथ से निकल सकते हैं। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप परिवार के लिए कोई लाभकारी फैसला ले सकते हैं। ऑनलाइन कारोबार करने वालों को मुनाफे का अच्छा अवसर मिलेगा। युवा वर्ग को अपने वरिष्ठजनों की बातों को पूरा सुने काटना अच्छी बात नहीं है। कोई बड़ा निर्णय लेते वक्त सलाह जरूर लें। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। नए व्यवसाय के अवसर आपके सामने आ सकते हैं। बुजुर्गों का साथ एवं सहयोग मिलेगा।

shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नये साल के पहले दिन आपके घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा। प्राइवेट नौकरी करने वालों को अपनी वाणी पर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। प्यार के नजरिये से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। आज कारोबार में आर्थिक मामलों पर ध्यान दें। शादी का फैसला करने में देरी ना करें। विवाहित जातकों की शादीशुदा लाइफ उतार-चढ़ाव वाली रहने के संकेत हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नये साल पर जीवनसाथी के साथ मंदिर में जाने का प्लान बन सकता है। अपनी प्लानिंग में कोई भी लापरवाही न बरतें, ध्यान रखें। जल्दबाजी में काम करना नुकसानदेह होगा। आज आपके सभी कार्यों का हल आसानी से निकलेगा। आपको कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लेना चाहिए। निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। व्यापारी अपना हिसाब किताब पक्का रखें। लेन-देन लंबे समय तक न लगाएं। सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज आप पर काम का बोझ ज्यादा हो सकता है, जिसकी वजह से आप थकान महसूस करेंगे। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप नया वाहन खरीद सकते हैं। किसी काम में अनुभवी की राय आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सिर और पेट दर्द से परेशानी हो सकती है इसलिए स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा संभल कर चलना चाहिए। विद्यार्थियों का ध्‍यान पढ़ाई में रहेगा। संतान के किसी कार्य में विजयी होने से प्रसन्‍नता बढ़ेगी। स्‍वयं को ऊर्जावान व फुर्तीला महसूस करेंगे। निवेश से अच्‍छा मुनाफा हो सकता है। ऑफिस में लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। समाज और परिवार में सम्मान मिलने के योग हैं। दूसरों से बिना कारण नहीं उलझें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

खर्च की मात्रा बढ़ने से आर्थिक तंगी का अनुभव हो सकता है। इष्टदेव की आराधना करें। आज आपको दूसरों की जरूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालांकि बच्चों को ज्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। शारीरिक परिश्रम की अधिकता रहेगी। आज पारिवारिक समस्याओं को लेकर भी आप परेशान हो सकते हैं लेकिन ध्यान रखें किसी भी परेशानी का हल करने में सक्षम हैं। आय से अधिक व्यय नहीं करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। विद्यार्थियों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा। अपनी व्‍यापारिक योजनाएं गुप्‍त रखें। नौकरी में आपका वर्चस्‍व बढ़ेगा। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है। आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष बदलकर आपको नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश करेंगे। अपने प्रयासों से उन्नति पथ प्रशस्त करेंगे। ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अतिथियों का आगमन आज संभव है। मित्रों के साथ दुखदर्द साझा करें। आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें। विपरीत स्थिति उत्पन्न होने पर मानसिक शांति बनाए रखें। इसके साथ-साथ आपके परिवार की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगे। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा।

Hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार संबंधी कई मामलों में आपको सफलता मिलेगी। गृहिणियां विशेष सावधानी रखें। रसोई में चोट लग सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। आपका कोई अटका हुआ कार्य पूरा होने से धन की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। माता-पिता भाई-बहन सभी का समर्थन आपको मिलेगा। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय नहीं है। स्वास्थ्य को लेकर सुबह जल्दी उठने और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज भी करें। घर का माहौल अच्छा रहेगा। काम के मामले में कुछ लोग आपसे सलाह मांग सकते हैं। भवन कारखाने की मरम्मत पर धन खर्च होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आय वृद्धि करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापारियों को आज कोई बड़ा फायदा नहीं मिल पाएगा। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। परिजनों के साथ दिन आनंद में बीतेगा। शारिरिक रुप से आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। इस राशि के जातक उलझे हुए विवादों का समाधान निकलने से प्रसन्न रहेंगे। आवास संबंधित परेशानियों से जूझ सकते हैं। भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा।

आपने Rashifal 1 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button