समाचार

इत्र कारोबारी पीयूष जैन की डायरी में मिला एक बड़ा नाम, मच गई चारों तरफ़ खलबली…

भोपाल! इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के कृपा पात्र पीयूष जैन के ठिकानों पर छापे के बाद से लगातार न सिर्फ़ पूरे देश की सियासत गरमाई हुई है, बल्कि पीयूष जैन के तार जहां जहां से भी जुड़े हुए मालूम जांच एजेंसी को पड़ रहें हैं।

piyush jain tax kanpur

वहां-वहां अब छानबीन की जा रही हैं गौरतलब हो कि ऐसे में अब जहां इन ठिकानों पर करोड़ों रुपए मिलने के वीडियो वायरल हो रहे हैं वहीं अरबों के कारोबारी पीयूष जैन की जीवनशैली की भी चर्चा हो रही है। लेकिन इसी बीच समाजवादी इत्र बनाने वाले पीयूष जैन के समाजवादी पार्टी से संबंधों की बात भी तेज़ी से लाइम लाइट में उछाली जा रही है और अब इस मामले में मध्यप्रदेश में भी सुगबुगाहट का दौर शुरु हो गया है।

Businessman Piyush Mp Connection

गौरतलब हो कि पीयूष जैन के ठिकानों पर डायरेक्ट्रेड जनरल आफ इंटेलिजेंस की रेड में मिले इनपुट के बाद सीजीएसटी ने भोपाल में भी कार्रवाई को अंजाम दिया है। दरअसल बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन की डायरी में एक बड़े व्यापारी का नाम निकलकर सामने आया है जिससे यहां भी खलबली मच गई है।

Businessman Piyush Mp Connection

मालूम हो कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर डायरेक्ट्रेड जनरल आफ इंटेलिजेंस द्वारा छापामार कार्रवाई की गई थी और जैन के ठिकानों पर डायरेक्ट्रेड जनरल आफ इंटेलिजेंस की रेड में मिले इनपुट के बाद सीजीएसटी ने भोपाल में भी कार्रवाई की हैं और प्राप्त जानकारी के आधार पर सीजीएसटी की एक टीम ने बुधवार को भोपाल में एक कारोबारी के ठिकानों पर जाकर जांच की। वहीं सीजीएसटी की टीम ने गहनता से जांच करने के बाद यहां से दस्तावेज भी बरामद किए। बता दें कि सीजीएसटी की टीम ने यह जांच राजधानी के छोला रोड स्थित एक कारोबारी के ठिकानों पर की।

Businessman Piyush Mp Connection

जानकारी के मुताबिक बता दें कि डायरेक्ट्रेड जनरल आफ इंटेलिजेंस यानि डीजीजीआइ की टीम को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के दस्तावेजों में भोपाल के कारोबारी का नाम मिला था और यह नाम पान मसालों के एक बड़े थोक व्यापारी का है। जिसके बाद इसी के आधार पर सीजीएसटी की टीम उस कारोबारी के यहां पहुँच गई और डीजीजीआइ के इनपुट के आधार पर ही सीजीएसटी टीम ने भी यहां जांच की।

Businessman Piyush Mp Connection

वहीं आख़िर में बता दें कि बीते दिनों इनकम टैक्स विभाग और जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की संयुक्त टीम ने पीयूष जैन के कन्नौज स्थिति पैतृक आवास पर भी छापेमारी की थी और उस दौरान उन्हें एक तहखाना मिला था। वहीं उससे भी पहले कानपुर स्थित आवास में भी टीम को तहखाना मिला था।

वहीं एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस तहखाने के अंदर रुपयों से भरे आठ बोरे अधिकारियों को मिलने की बात भी कही गई थी। इतना ही नहीं इसी जांच के दौरान एक डायरी मिलने की बात भी निकलकर आई थी। जिसमें कई बड़े नामों के खुलासे की बात कही जा रही थी और इसी के तहत अब समाजवादी इत्र की ख़ुशबू भोपाल तक आ पहुँची है और जिसकी वज़ह से यहां भी खलबली मचनी शुरू हो गई है।

Back to top button