बॉलीवुड

कभी होटल में वेट्रेस थीं नोरा फतेही, बॉलीवुड ने बदली किस्मत, सालो पहले छोड़ा था अपना देश

बहुत कम समय में ही डांसर और अभिनेत्री नोरा फतेही ने हिंदी सिनेमा में अपनी बड़ी पहचान बना ली हैं. नोरा फतेही को आज देश भर में पहचाना जाता है. लाखों-करोड़ों लोग नोरा को पसंद करते हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. नोरा अक्सर अपने फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती हैं.

nora fatehi

बता दें कि, 29 वर्षीय नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी 1992 को कनाडा में हुआए था. वे मूल रूप से कनाडा की रहने वाली हैं. मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाली नोरा को शुरू से ही डांस का शौक था और वे कुछ कर गुजरने का सपना लिए सालों पहले कनाडा से भारत आ गई थी. वे कनाडा से भारत आते समय अपने साथ महज 5 हजार रुपये लाई थी लेकिन आज उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है.

nora fatehi

नोरा फतेही ने न केवल अपने शानदार डांस से बड़ी पहचान बनाई हैं बल्कि अब वे फिल्मों में अभिनय करती हुई भी नज़र आ रही हैं. नोरा फतेही अपने डांस के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती और अपने फैशन सेन्स से भी हर किसी का दिल जीत लेती हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी उन्होंने अपनी एक बड़ी फैन फॉलोइंग बना रखी है.

nora fatehi

नोरा फतेही जब भारत आई थी तो हिंदी न आने के कारण उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था. हालांकि उन्होंने हिंदी भाषा सीखी और फिर अपने संघर्ष एवं कड़ी मेहनत एवं अपने हुनर से हिंदुस्तानोयों का दिल जीत लिया. साल 2020 में उनकी कमाई 1.5 मिलियन डॉलर थी जबकि अब वे मिलियन डॉलर यानी कि 22 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं.

nora fatehi

बता दें कि नोरा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और डांसिंग से कनाडा में ही की थी. इसके बाद वे भारत आ गई थीं और अब वे भारत की ही होकर रह गई हैं. भारत आने के बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपना करियर बनाया. बॉलीवुड में उनका डेब्यू साल 2015 में फिल्म ‘रोर’ से हुआ था.

nora fatehi

हिंदी सिनेमा के साथ ही नोरा फतेही ने दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी कमा किया. साउथ में वे डबल बेरल औक कायमकुलम कोचीनी जैसी फिल्मों में नज़र आई हैं. आज लाखों-करोड़ों दिलों की जान बनी हुई और करोड़ों रुपये की सम्पत्ति की मालकिन नोरा ने कभी होटल में वेट्रेस की नौकरी भी की है.

nora fatehi

नोरा फतेही ने टीवी के सबसे चर्चित और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया है. वे बिग बॉस के 9वें सीजन का हिस्सा बनी थी. बिग बॉस ने भी उन्हें बड़ी पहचान दिलाई थी.

नोरा फतेही बिग बॉस के घर में करीब तीन महीने तक रही थीं और इस दौरान प्रिंस नरूला के साथ उनकी केमिस्ट्री भी चर्चा में रही. साथ ही बता दें कि नोरा झलक दिखला जा रियलिटी शो में भी देखने को मिली हैं.

nora fatehi and prince narula

नोरा की कमाई की बात करें तो वे महीने के लाखों रुपये कमा लेती हैं.

nora fatehi

नोरा हर गाने के लिए लगभग 40 लाख से एक करोड़ रुपए तक की फीस चार्ज करती हैं. वहीं वे विज्ञापनों से भी तगड़ी कमाई कर लेती हैं.

nora fatehi

नोरा फतेही आज एक लग्ज़री लाइफ़ जीती हैं. नोरा करोड़ों रुपयों की संपत्ति की मालकिन होने के साथ ही BMW और मर्सिडीज जैसी कंपनियों की गाड़ियों में घूमती हैं.

nora fatehi

सोशल मीडिया पर भी एक्ट्रेस ने बड़ी फैन फॉलोइंग बना रखी है. इंस्टाग्राम पर नोरा को 3 करोड़ 64 लाख (36.4) मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं.

nora fatehi

वर्कफ़्रंट की बात करें तो नोरा इन दिनों अपने नए गाने ‘डांस मेरी रानी’ को लेकर सुर्ख़ियों में बनी हुई है.

Back to top button