बॉलीवुड

अक्षय- सारा की फ़िल्म ‘अतरंगी रे’ पर भड़के लोग, बोलें – फ़िल्म के नाम पर फैला रहें लव जिहाद

हालिया रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘अतरंगी रे’ अब विवादों में आ गई है। जी हां बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सारा अली खान (Sara Ali Khan) और धनुष (Dhanush) अभिनीत यह फ़िल्म 24 जुलाई को रिलीज हुई। वहीं अब फ़िल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है। गौरतलब हो कि इसको लेकर कुछ लोगों ने भावनाएं आहत होने की बात कही है और अब सोशल मीडिया पर इसके बॉयकॉट की मांग की जाने लगी है। ट्विटर पर #BoycottAtrangiRe भी ट्रेंड कर रहा है।

Atrangi Re


बता दें कि यह फ़िल्म ओटीटी प्लैटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर पिछले ही हफ्ते रिलीज हुई है और दर्शकों के अलावा समीक्षकों के बीच भी काफी पसंद की जा रही है, लेकिन कुछ लोग इस फ़िल्म से भावनाएं आहत होने की बात कह रहें हैं। गौरतलब हो कि इस फिल्म में सारा एक बिहार की लड़की रिंकू के किरदार में है जिसकी शादी जबरन एक तमिल लड़के विशू से करा दी जाती है।

वहीं फिल्म में दिखाया गया है कि रिंकू एक जादूगर से प्यार करती है और उसके लिए अपने पति को छोड़ने के लिए भी तैयार है। वहीं इस जादूगर का नाम सज्जाद अली है और यह किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है। बस यही वजह है जिसके कारण लोग सोशल मीडिया पर भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहें और ट्विटर पर अतरंगी रे बैन ट्रेंड कर रहा है।


गौरतलब हो कि कुछ यूजर्स का कहना है कि फिल्म में हिंदुओं को क्रूर दिखाया गया है जो अपनी बेटियों की शादी जबरन करा देते हैं। वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि एक हिंदू लड़की मुस्लिम के प्यार में पागल होकर अपने पति को भी छोड़ने के लिए तैयार है, इस तरह यह फिल्म ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा दे रही है। एक यूजर ने तो लिखा कि, “बॉलीवुड में हमेशा ही हिन्दू धर्म को निशाना बनाया गया है। कई मौकों पर इसे बदनाम भी किया गया। हम शांति से इतने सालों से सब बर्दाश्त करते आ रहे हैं, इसलिए उन्होंने हमें नम्र और कमजोर समझ लिया है और वो जो चाहें वो कर रहे हैं।”

Atrangi Re

इसके अलावा ऐसे ही अन्य ट्वीट भी हो रहें हैं और एक तरफ खासतौर पर अक्षय कुमार को भी लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया है। वहीं आख़िर में बता दें कि अक्षय कुमार ‘अतरंगी रे’ के बाद पृथ्वीराज, बच्चन पांडे, रक्षा बंधन, राम सेतु, और ‘ओह माय गॉड 2’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

Back to top button