राशिफल

Rashifal 30 December: आज इन 4 राशियों के लिए बन रहे हैं सफलता के योग, मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा

हम आपको गुरुवार 30 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी के बहकावे में आकर आप कोई निर्णय ना लें अपने विवेक से कार्य करते हुए आगे बढ़े। मौद्रिक लाभ के लिए यह एक अच्छा दिन होगा और आपको पैसा कमाने के नए साधन मिलेंगे। विद्यार्थियों को मनचाहे परिणाम मिलेंगे। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर अधिक तनाव बेचैन कर सकता है। अधिक काम करने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और आपकी प्रतिष्ठा में निखार आएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मनोवांछित फलों की प्राप्ति होगी। आपकी इच्छा पूर्ण होने वाली है। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है। आपका भागीदार आपकी अशांति का स्रोत होगा। अपने मिजाज और संयम पर नियंत्रण रखें। पेशेवर लोगों को आज बहुत आमदनी होने की संभावना है।

laxmi maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सहयोगियों से विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में अच्छी प्रगति कर सकेंगे। आप अपने परिवार के साथ एक उत्कृष्ट समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। यदि संभव हो तो अनावश्यक यात्राओं से बचें। देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ भेंट आनंददायी रहेगी। आप धार्मिक प्रार्थनाओं की ओर अधिक आकर्षित हो सकते हैं और कुछ अनुष्ठानों को करने में खर्च कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रशासनिक और प्रबंधन से जुड़े प्रयास सफल होंगे। दुर्घटना या चोट लगने के योग बन रहे हैं। आपको संभलकर रहना होगा। अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें, क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं। जो आप करना चाहते हैं, उस ओर क़दम बढ़ाने में घबराएँ नहीं। घर से बाहर जाते समय अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, इससे आपकी खुशी बनी रहेगी। तार्किक एवं वाणिज्यिक कार्याें में रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापार क्षेत्र में लोगों के लिए यह एक अच्छा दिन है क्योंकि साझेदारी काफी उपयोगी साबित होगी। आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे में लगा रहेगा। अगर आप अत्याधिक परिश्रम करते हैं तो यह दिन थोड़ा आराम करने का है। अपनी पढ़ाई और मौज-मस्ती में संतुलन रखें। आप कोशिश करेंगे तो किए गए लगभग हर काम से आपको फायदा हो सकता है। कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज जीवनसाथी की सेहत कुछ ठीक नहीं रहेगी। सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा रहेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। हो सके तो आज आप उनके साथ ज़्यादा समय बिताएं और उनका पूरा ध्यान रखें। आपके दुश्मन आपको कुछ परेशानियाँ दे सकते हैं। किसी से भी कोई बड़ा वादा न करें। बेरोजगार को रोजगार के अवसर प्राप्त होगे हैं।

laxmi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

संपत्ति से जुड़े विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। आज किसी के प्रभाव में आकर कोई निर्णय ना लें। जो अच्छा लगे या जिसपर आपका दिमाग हामी भरे बस वही कार्य को करें। आप अपनी मेहनत और लगन से अपने क्षेत्र में बहुत आगे जा सकते हैं। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। आपको सीधे टकराव से बचने और अधिक समझौतावादी रवैया अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपका मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके लिए बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। नया उद्यम शुरू करने के लिए समय अच्छा नहीं है। बहुत ऊंची मांग करने से बनती बात भी बिगड़ सकती है। आर्थिक कमाई बढ़ाने के लिए कुछ नए प्लान सोचने पड़ सकते हैं। फिजिकल फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्य की बाधा दूर होकर स्थिति लाभप्रद रहेगी। कोई बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रेम संबंधों के लिहाज से आज का दिन अनुकूलता देने वाला होगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। लंबे समय से चला आ रहा आपका संघर्ष आज खत्म हो सकता है। पैसों की बात करें तो किसी पुराने कर्ज को लेकर आज आप कुछ चिंतित रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी और बड़ों के साथ छुट्टी का आनंद लेंगे। सेहत को लेकर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। जीवनसाथी की बेहतर सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। जीवनसाथी के प्रति लगाव बढेगा। व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने की ओर फोकस करना होगा। युवाओं को कलात्मक कार्यों में रुचि दिखेगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकती है। किसी काम की गति धीमी हो सकती है। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ भी सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पुराना लोन आदि खत्म होने की दिशा में सार्थक पहल हो सकती है। जरूरत से ज्यादा खाना आपको परेशानी में डाल सकता है। अगर आप साझेदारी में व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए यह समय अनुकूल है। विद्यार्थी कठिन विषयों के दोहराव में जुटे रहें। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जायेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो अपना फैसला सोच समझ कर लें। जल्दबाजी से बचें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज बड़े निवेश से बचने की सलाह दी जाती है। मानसिक हताशा का अनुभव हो सकता है। स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं।

आपने Rashifal 30 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button