समाचार

किक बॉक्सिंग का ‘Undertaker’ बोलता था ‘कोरोना से सामना हुआ तो उसे धूल चटा दूंगा’ हो गई मौत

कोरोना वायरस के प्रकोप ने अब तक न जाने कितनी जाने ली है। इस खतरनाक वायरस से बचने का एक मात्र उपाय वैक्सीन बताया जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना भी जरूरी है। लेकिन कुछ लोग इन दोनों ही चीजों को नहीं मानते हैं। वे कोरोना को बहुत हल्के में लेते हैं। उन्हें लगता है ये सब बकवास बातें हैं। लेकिन यह सोच न जाने कितने लोगों को ले डूबी। अब तीन बार के किक बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा (frederic sinistra) को ही ले लीजिए।

कोरोना के चलते किक बॉक्सिंग के ‘अंडरटेकर’ की मौत

frederic sinistra

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा को किक बॉक्सिंग (kickboxing champion) की दुनिया में ‘अंडरटेकर’ के नाम से भी जाना जाता है। उनका 27 दिसंबर को कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया। वे 41 वर्ष के थे। उन्होंने एक जिद पाल रखी थी। उनका कहना था कि मैं कोरोना को अपनी शक्ति से हरा दूंगा। उन्होंने इसके लिए कोरोना को खुले तौर पर चुनौती दी थी।

नहीं था कोरोना और टीके पर यकीन

 

अपनी जिद के चलते फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा ने वैक्सिन का डोज नहीं लगवाया था। वहीं वे कोरोना गाइड लाइनों को बकवास बताते हुए उनका कई बार उल्लंघन कर चुके थे। कई लोगों की तरह उनका भी ये मानना था कि कोरोना वायरस और इसका टीका बस एक धोखा है। उनके अनुसार जो व्यक्ति शारीरिक रूप से स्ट्रॉंग होता है उस पर कोरोना का कोई असर नहीं होता है। वे मजाक में ये भी कहते थे कि यदि उन्हें कभी कोरोना से दो-दो हाथ करना पड़ भी जाए तो वे उसे अपनी निजी ताकत से धूल चटा देंगे।

ओवर कॉन्फिडेंस के चलते गई जान

frederic sinistra

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा बीते दो वर्षों से कोरोना गाइड लाइनों का उल्लंघन कर रहे थे। उन्हें अपनी शक्ति पर पूरा भरोसा था। लेकिन फिर नवंबर माह में उन्हें कोरोना हो गया। तब भी शुरुआती दिनों में उन्होंने खुद को शक्तिशाली बताते हुए इसे हराने की बात कही थी। इस ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई। ऐसे में उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा।

frederic sinistra

यहां आईसीयू में जाने पर भी उन्हें खुद की ताकत पर भरोसा था। उन्होंने अपने फैंस से कहा था कि वे इस बीमारी को हराकर फिर से लौट आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता। इलाज में देरी और उनकी लापरवाही के चलते उनकी जान चली गई।

बीवी बोली- कोरोना से नहीं मरा मेरा पति

frederic sinistra

हैरत की बात ये रही कि फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा के निधन के बाद उनकी बीवी भी ये मानने को तैयार नहीं थी कि उनके पति की मौत कोरोना की वजह से हुई है। इस पूरी घटना से आप सभी भी सीख लें और कोरोना को हल्के में न लें। कोविड-19 से जुड़ी गाइड लाइनों का पालन करें और समय पर वैक्सीन लगवाएं।

Back to top button
?>