बॉलीवुड

जब गुस्से में मां ने सलमान को बांधकर कुएं में फेंक दिया था, बड़ी मुश्किल से बची थी एक्टर की जान

जब मौत से हुआ था सलमान का सामना, मां ने ही बांधकर कुएं में फेंक दिया था, जानें किस्सा

अभिनेता सलमान खान आज यानी कि 27 दिसंबर को 56 साल के हो गए हैं. आज ही के दिन (27 दिसंबर 1956) उनका जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था. सलमान अपने सभी भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं. सलमान परिवार में बड़े बेटे तो है ही वहीं वे बचपन में बहुत शरारती किस्म के भी थे.

salman khan

सलमान खान से जुड़े कई किस्से बेहद मशहूर है. ऐसे में आज उनके जन्मदिन के ख़ास अवसर पर हम आपको उनके बचपन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बता रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना हो. दरअसल एक बार उन्हें उनकी मां सलमा खान ने रस्सी से बांधकर कुएं में फेंक दिया था. जी..हां. सही सुना आपने. आइए आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं.

salman khan

इंदौर में जन्मे सलमान का बचपन इंदौर और आस-पास के क्षेत्रों में भी बीता है. बताया जाता है कि सलमान बचपन में बहुत शरारत किया करते थे. सलमान हमेशा से ही अपनी माता-पिता के बेहद करीब रहे हैं और मां से ख़ासकर वे गहरा लगाव रखते हैं. लेकिन एक बार बचपन में उनकी मां ने उन्हें कुए में बांधकर फेंक दिया था.

salman khan with mother

दरअसल, सलमान खान को स्विमिंग नहीं आती थी और उनकी मां सलमा ने बेटे के इस डर को दूर भगाने के लिए बड़ा कदम उठाया था. सलमा ने एक बार सलमान को रस्सी से बांधा और कुएं में फेंक दिया. काफी मशक्कत के बाद सलमान स्विमिंग सीख गए और ख़ास बात यह है कि सलमान खान को ऐसा करने में खूब मजा भी आया था.

salman khan

बता दें कि सलमान के पिता पहले इंदौर में ही रहा करते थे. इंदौर में उनके परिवार और उनके करीबी लोग अब भी रहते हैं. अक्सर सलमान इंदौर के आसपास के गांवों में जीप से जाते थे और खूब स्टंट भी करते थे. एक बार उनकी गाड़ी कीचड़ में फंस गई थी और उसे निकालने में सलमान कीचड़ से सन गए थे. बाद में उन्होंने अपना कीचड़ कुएं में स्विमिंग करके साफ़ किया था.

salman khan

बता दें कि सलमान खान बीते 33 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. मशहूर लेखक सलीम खान और सलमा खान के बड़े बेटे सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी. हालांकि इस फिल्म में सलमान का रोल बहुत छोटा था. इस फिल्म में अहम रोल दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा और दिवंगत अभिनेता फारुख शेख ने अदा किया था.

salman khan

सलमान ने एक लीड एक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सलमान खान के साथ अभिनेत्री भाग्यश्री देखने को मिली थी. ख़ास बात यह है कि यह दोनों की ही पहली फिल्म थी और दोनों की डेब्यू फिल्म हिट रही थी.

salman khan

इस फिल्म के बाद सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे लगातार सफ़लता की सीढ़ी चढ़ते गए. वे आज के समय के सबसे व्यस्त, सबसे महंगे और सबसे अमीर कलाकार में से एक हैं. सलमान के पास अब सब कुछ मौजूद हैं.

sohail khan and salman khan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आख़िरी रिलीज फिल्म ‘अंतिम’ है. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. इस फिल्म में सलमान के साथ अहम रोल में उनके जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री महिमा मकवाना नज़र आई थीं.

salman khan

सलमान की आगामी फिल्म का नाम ‘टाइगर 3’ है. जिसके आख़िरी हिस्से को दिल्ली में शूट किया जाएगा. फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ होगी. मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले साल 2022 में रिलीज की जाएगी.

Back to top button