बॉलीवुड

उस सांप के साथ क्या हुआ जिसने सलमान खान को काटा था, एक्टर के पिता सलीम खान ने बताया सब कुछ

लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान के करोड़ों चाहने वालों के लिए हाल ही में एक बेहद बुरी ख़बर सामने आई थी. शनिवार-रविवार की रात को सलमान खान को एक सांप ने काट लिया था. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अस्पताल में सलमान 6 घंटे तक भर्ती रहे. इसके बाद उन्हें रविवार सुबह छुट्टी दे दी गई थी.

सलमान खान को जैसे ही सांप के काटने की ख़बर सामने आई उनके तमाम फैंस चिंता में पड़ गए. वहीं इसी बीच सलमान का परिवार भी डर गया था. बता दें कि क्रिसमस के जश्न के लिए सलमान खान अपने नवी मुंबई के पनवेल स्थित फार्म हॉउस पर थे जहां देर रात अभिनेता को सांप ने काट लिया था.

सलमान के साथ यह हादसा शनिवार और रविवार रात को हुआ था. इसके बाद अभिनेता को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. हालांकि अब सलमान खान पूरी तरह से खतरे से बाहर है. वे बिल्कुल स्वस्थ है और उन्हें सांप के काटने का कोई असर नहीं हुआ है. दरअसल, सलमान को जिस सांप ने काटा था वो जहरीला नहीं था.

salman khan and salim khan

सलमान को सांप के काटने के बाद उनके पिता सलीम खान ने इस मामले पर बात की है. सलमान, उनके परिवार और उनके फैंस के लिए यह राहत की खबर रही कि उन्हें काटने वाला सांप विषहीन था. हालांकि सवाल यह भी उठ रहा है कि सलमान को काटने वाले सांप का क्या हुआ. क्या उस सांप को बाद में पकड़ा गया.

salman khan

सलमान खान के पिता और मशहूर लेखक सलीम खान ने इस बारे में बात करते हुए जानकारी दी है कि, ‘जब यह घटना हुई तो हम वाकई में चिंतित थे. सलमान इंजेक्शन लगवाने के लिए नजदीक के मेडिकल सेंटर पहुंचे थे.’ बता दें कि सलमान का इलाज नवी मुंबई के कामोठे इलाके के एमजीएम (महात्मा गांधी मिशन) अस्पताल में चला था.

salman khan

सलीम खान ने आगे बताया कि, ‘शुक्र है कि पता चला कि सांप जहरीला नहीं था. फिर, वे फार्महाउस वापस आए और कुछ घंटों के लिए सो गए. वे ठीक हैं. चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन यह जरूर है कि हम डर गए थे.’ सलीम आगे कहते हैं कि, ‘सलमान को जब सांप ने काटा तो वर्कर दौड़े चले आए और उन्होंने बिना देरी किए सांप को पकड़ लिया. लेकिन, मैंने हमेशा उन्हें विषहीन सांपों को न मारने के लिए कहा है.’

salman khan

सलीम खान ने बातचीत में यह भी बताया कि, कभी-कभी उनके कर्मचारियों को सांप और बिच्छू जैसे जीव काट लेते हैं. लेकिन फार्महाउस के फॉरेस्ट एरिया के पास ज्यादातर सांप जहरीले नहीं हैं और सलमान को जिस सांप ने काटा वो भी जहरीला नहीं था. सलीम के मुताबिक़, ‘जब हमें पता चला कि जिस सांप ने सलमान को काटा था, वह जहरीला नहीं था, तो हमने सांप को वापस फॉरेस्ट एरिया में छोड़ दिया. हमने उसे फार्महाउस से एक सुरक्षित दूरी पर छोड़ा था.’

salman khan

सलीम ने यह भी कहा कि, ‘कम ही लोगों को पता होगा कि 98% सांप जहरीले नहीं होते हैं और महज 2% सांपों में ही जहर पाया जाता है. ऐसे में अधिकांश सांपों को लेकर लोगों में बैठा डर बेवजह ही होता है. सलमान खान को सांप को काटे जाने की घटना को भी बहुत ज्यादा तूल दे दिया गया है. ये तो नहीं पता चला कि आखिर सांप सलमान खान के कमरे में कहां से घुसा मगर सांप को पकड़कर बाद में जंगल में छोड़ दिया गया.

Back to top button