बॉलीवुड

हिंदू एक्टर्स को दिल दे बैठी थीं ये मुस्लिम बहनें, एक की शादी जल्द टूटी, दूसरी है कुंवारी…

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं। जो आपस में भाई-बहन हैं। जी हां ये रिश्ते आपस में भले ही सगे भाई-बहन का हो या फ़िर कज़िन का, लेकिन इंडस्ट्री के भीतर ऐसे कलाकारों की संख्या काफ़ी है और इसी में शामिल हैं मशहूर अदाकारा तब्बू (Tabu) और बड़ी बहन फराह नाज़।

Tabu And farah Naaz

बता दें कि एक ज़माने में फिल्म इंडस्ट्री में फ़राह नाज का अपना सिक्का चलता था, लेकिन कुछ ही समय में यह चमकने वाला सितारा अचानक लाइमलाइट से दूर हो गया। मालूम हो कि तब्बू (Tabu) की बड़ी बहन फराह नाज़ (Farah Naaz), कई फिल्मों में काम करने के बावजूद उस तरीके से सफल नहीं हुई, जितनी कामयाबी उनकी बहन तब्बू को मिली।

Tabu And farah Naaz

बता दें कि तब्बू और फराह नाज सगी बहनें हैं और फराह का हुस्न एक समय काफ़ी चर्चा में था। खूबसूरती के मामले में फराह अपनी बहन तब्बू से भी आगे थीं मगर फिल्मी दुनिया उन्हें अपना नहीं सकी। मालूम हो कि दोनों ने तमाम सुपरस्टार एक्टर्स के साथ काम किया है।

फराह अब फिल्मों से दूर हैं वहीं तब्बू अब भी एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं। वहीं तब्बू जहां अनमैरिड हैं, तो फराह ने दो शादिया की हैं। आइए ऐसे में जानते हैं इन दोनों बहनों की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें…

Tabu And farah Naaz

बता दें कि फराह नाज ने विंदु दारा सिंह से शादी रचाई थी और ये शादी 1996 से 2002 तक ही चल पाई। जिसके बाद दोनों का तलाक हो गया और विंदु दारा सिंह से फराह को एक बेटी हैं।

Tabu And farah Naaz

वहीं फराह ने पहली ही नहीं, बल्कि दूसरी शादी भी एक हिंदू से ही की। फराह ने पहले विंदू दारा सिंह से शादी की थी। उसके बाद उन्होंने दूसरी शादी सुमित सिंघल से की। इसके अलावा जब हम बात फ़राह के फ़िल्मी करियर की करेंगे तो पाएंगे कि फराह ने 80 और 90 के दशक में कई फिल्में की।

जिसमें यतीम, फासले, काला बाज़ार और हलचल जैसी फ़िल्में शामिल हैं। वहीं आजकल वह फ़िल्मों से दूर अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन जी रही है।

Tabu And farah Naaz

Tabu And farah Naaz

वहीं दूसरी तरफ जहां बड़ी बहन फराह ने दो बार शादी की। तो वहीं तब्बू अभी तक सिंगल हैं। जी हां ऐसा नहीं है कि तब्बू को किसी से प्यार नहीं हुआ, लेकिन अफसोस इस बात का कि उन्हें आजतक मुक़म्मल प्यार नहीं मिल सका।

Tabu And farah Naaz

Tabu And farah Naaz

बता दें कि तब्बू ने साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के साथ कई फिल्मों में काम किया है और काम के दौरान वह नागार्जुन से दिल भी लगा बैठीं, लेकिन चूंकि नागार्जुन पहले से शादीशुदा थे। ऐसे में तब्बू की दाल वहां गल नहीं पाई और नागार्जुन अपनी शादीशुदा जिंदगी में किसी तरह का उतार चढ़ाव नहीं चाहते थे।

ऐसे में उन्होंने एक समय बाद तब्बू से दूरी बनाने में ही भलाई समझी और इस तरह से तब्बू टूटे दिल के साथ आजतक अनमैरिड ही हैं और किसी दूसरे के साथ वह दिल नहीं लगा पाई।

Tabu And farah Naaz

Tabu And farah Naaz

वहीं आख़िर में बता दें कि तब्बू उर्फ़ तबस्सुम फातिमा हाशमी का जन्म 4 नवंबर 1971 को पिता जमाल हाशमी एवं माँ रिजवाना के परिवार में हुआ था। इसके अलावा जब तब्बू छोटी बच्ची ही थी तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था और फ़िल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक ना होने के कारण उनको फिल्मो में अभिनय करने का मौका बहुत देर से मिला था। उनकी एक मात्र आशा उनकी मौसी शबाना आज़मी थी, जो एक फिल्म अभिनेत्री थी।

Tabu And farah Naaz

Back to top button
?>