समाचार

ब्राह्मणों को सौ बार गाली देंगे तो सौ बार कटेगी जीभ,माफी मांगें तो मिलूंगा गले -गजेंद्र झा

जीतन राम मांझी कहा ब्राह्मण समाज को एक बार नहीं हजार बार गाली देंगे

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी की जीभ काटने को 11 लाख रुपए का इनाम देने वाले भाजपा नेता ने एक बार फिर बयान दिया है। भाजपा नेता गजेंद्र झा ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी जिस प्रकार से बयान दे रहे हैं उन्हें खुद अपने बयान पर सोचने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि मांझी ब्राह्मणों को जिस प्रकार से अपमानित कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत है।

गजेंद्र झा ने कहा कि पंडितों को लेकर दिए गए बयान पर अगर जीतन राम मांझी खुले मन से माफी मांग लेंगे तो मैं अपने परिवार के साथ उनके घर पर जाकर खाना खाऊंगा।

भाजपा नेता गजेंद्र झा ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा ब्राह्मणों को अमर्यादित बयान दिए जाने पर एक बार फिर अपनी चुप्पी तोड़ी। गजेंद्र झा ने कहा कि जीतन राम मांझी जिस प्रकार से बयान दे रहे हैं उससे यह सिद्ध है कि उनका दिमाग ठिकाने पर नहीं है। मांझी को अपने बयान पर पुनः विचार करना चाहिए और ब्राह्मण समाज से माफी मांग चाहिए।

पिछले दिनों मान जी के द्वारा कहा गया था कि वह ब्राह्मण समाज को एक बार नहीं हजार बार गाली देंगे। इस पर गजेंद्र झा ने कहा कि यदि वे ब्राह्मण को गाली देंगे तो एक बार नहीं सौ बार मैं उनका जीभ काटने को कहूंगा।

गजेंद्र झा ने कहा कि मांझी प्रायोजित बयान दे रहे हैं। उनके बयान से सिर्फ ब्राह्मण समाज ही नहीं बल्कि पूरा हिंदू समाज को आघात पहुंचा है। मांझी को हिंदू विरोधी बताते हुए गजेंद्र शाह ने कहा कि भाजपा से निकाले जाने का मुझे कोई गम नहीं है। पार्टी से पहले हमारे लिए धर्म महत्वपूर्ण है और धर्म पर यदि कोई प्रहार करेगा तो हम पीछे नहीं हटेंगे।

मांझी पर तंज कसते हुए गजेंद्र झा ने कहा कि ब्राह्मण कैसा होगा वह क्या करेगा वह क्या खाएगा वह कहां खाएगा इस पर हुए सर्टिफिकेट ना बाटे। हालांकि गजेंद्र झा ने अंत में कहा कि अगर मांझी खुले मंच से माफी मांगते हैं तो मैं परिवार के साथ उनके घर खाना खाने जाऊंगा।

क्या है पूरा विवाद :

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य रहे गजेंद्र झा ने जीतन राम मांझी की जीभ काटने वाले को एक 1100000 रुपए इनाम देने का ऐलान कर दिया था।

इस बयान पर भाजपा ने कार्रवाई करते हुए गजेंद्र झा को पार्टी से निष्कासित कर दिया। वहीं दूसरी ओर जीतन राम मांझी ने अपने बयान पर खेद प्रकट करते हुए माफी मांगी साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे ब्राह्मण कोई दिक्कत नहीं है। मैंने ब्राह्मणवादी सोच के खिलाफ अपना बयान दिया था।

Back to top button