ब्रेकिंग न्यूज़

देखें वीडियो: मोदी जी के साथ फोटो खिंचवाने के चक्कर में डोनाल्‍ड ट्रंप ने कर दिया चीन को नाराज़!

हैम्‍बर्ग – शुक्रवार को जर्मनी के हैम्‍बर्ग में जी-20 शिखर सम्‍मेलन की शरुआत हुई। जी-20 शिखर सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया के कई बड़े नेताओं ने भी हिस्‍सा लिया। सम्‍मेलन के दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मुलाकात भी हुई। आज इस सम्‍मेलन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग को नजरअंदाज करते दिखाई दे रहे हैं। Donald trump stand with narendra modi.

ट्रंप को खड़ा होना था आगे, लेकिन मोदी के लिए आ गए पीछे –  

वीडियो : जब पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन के राष्‍ट्रपति को किया नजरअंदाज!

यह वाकया उस वक्त हुआ जब जी-20 सम्‍मेलन के दौरान सभी नेता एक फोटोग्राफ के लिए साथ आए थे। शेयर कि किये गए इस वीडियो में जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल फोटो के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया को बुलाती हुई दिख रही हैं। वहां मौजूद नेताओं का अभिवादन करने के बाद ट्रंप और मेलानिया को आगे वाली लाइन में खड़े होने के लिए इशारा किया जाता है।

ट्रंप और मेलानिया को जहां खड़े होने के लिए इशारा किया जाता है वहां चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग खड़े दिखाई दे रहे हैं। लेकिन ट्रंप और मेलानिया कुछ सेकेंड्स तक आगे की लाइन में खड़े होते हैं फिर वो वहां से पीएम मोदी के साथ पीछे खड़े होने के लिए चले जाते हैं। इस वीडियो को बीजेपी के वॉलेंटियर ने फेसबुक पर शेयर किया है। शेयर किए जाने के बाद से इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सबके सामने लताड़ा –

सम्‍मेलन के पहले दिन पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना ही पाकिस्तान को दुनिया के सभी बड़े नेताओं के सामने जमकर लताड़ा। पीएम मोदी ने कहा कि, दक्षिण एशिया में आतंकवाद को फैलाने में सिर्फ एक ही देश का हाथ है। पीएम मोदी ने कहा, ‘हिंसा और आतंकवाद ने दुनिया के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। कुछ देश आतंकवाद का इस्तेमाल राष्‍ट्रीय नीति के रूप में कर रहे हैं।

दक्षिण एशिया में केवल एक ही देश ऐसा है जो आतंकवाद फैला रहा है। आतंकवाद को समर्थन देने वाले देश को अलग-थलग किया जाया और उसपर प्रतिबंध लगाया जाय। मैं अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से एक होकर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील करता हूं। 12 वां जी-20 शिखर सम्मेलन शनिवार को खत्‍म होगा।

 

देखें वीडियो –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close