बॉलीवुड

इतनी संपत्ति की मालकिन हैं सारा अली, एक फिल्म के लेती है इतने करोड़, जानें सालभर की कमाई

अपने समय की मशहूर अदाकारा रही अमृता सिंह और जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान की बेटी एवं एक्ट्रेस सारा अली खान ने बहुत कम समय में ही देश-दुनिया में अपनी बहुत तगड़ी फैन फॉलोइंग बना ली हैं. सारा अली खान हिंदी सिनेमा का तेजी से उभरता है.

अपने तीन साल के फ़िल्मी करियर में सारा अली खान ने महज पांच फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्होंने फैन फॉलोइंग किसी बड़े सुपरस्टार की तरह बना ली है. सारा अली खान हर समय सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. इन दिनों वे अपनी आज (24 दिसंबर) को रिलीज हुई फिल्म ‘अतरंगी रे’ को लेकर सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं.

sara ali khan

सारा अली खान जोर-शोर से इस फिल्म का प्रमोशन कर रही हैं. 12 अगस्त 1995 को जन्मीं सारा अली खान ने अपने तीन साल केछोटे से फ़िल्मी करियर में अच्छा ख़ासा नाम कमाने के साथ ही अच्छी खासी रकम भी कमा ली है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वे कुल 22 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं.

सारा अली खान की सालाना कमाई की बात की जाए तो वे एक साल में 6 करोड़ रुपये की कमाई कर लेती हैं. हिंदी सिनेमा में वे अपने लुक और स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. फिल्मों के साथ ही सारा की कमाई का बड़ा जरिया ब्रांड एंडोर्समेंट भी है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें हर विज्ञापन ब्रांड करीब 50-60 लाख रुपये का भुगतान करता है.

sara ali khan

सारा अली खान किसी बड़ी अभिनेत्री की ही तरह फिल्म के लिए चार्ज भी करती हैं. बताया जाता है कि सारा को एक फिल्म के लिए करीब तीन करोड़ रुपये की रकम दी जाती है. वे जहां हर साल 6 करोड़ रुपये की कमाई करती है तो वहीं हर माह वे विज्ञापनों से 30 लाख रुपये कमा लेती हैं.

sara ali khan

सारा की कुल संपत्ति, कमाई आदि के बारे में बातें हो रही है तो चलिए उनके कार कलेक्शन पर भी नज़र दाल लेते हैं. उनके कार कलेक्शन में कई लग्ज़री कारें हैं जिनमें मर्सडिज, बीएमडब्ल्यू और रेंज रोवर शामिल है. उनके पास मौजूद मर्सडिज बेंज जीएलई की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है. वहीं उनके पास बीएमडब्ल्यू की 520डी गाड़ी भी है.

sara ali khan

सोशल मीडिया पर सारा को करोड़ों लोग करते हैं फॉलो…

सारा अली खान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अक्सर वे कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर अब तक वे 738 पोस्ट साझा कर चुकी हैं. इंस्टाग्राम पर सारा 86 लोगों को फॉलो करती हैं. वहीं उन्हें इंस्टा पर 3 करोड़ 82 लाख (38.2 मिलियन) लोग फॉलो करते हैं.

sara ali khan with her mother

sara ali khan

बता दें कि सारा ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ साल 2018 में किया था. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ आई थी. 7 दिसंबर 2018 को रिलीज हुई यह फिल्म हिट रही थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने काम किया था.

sara ali khan

सारा ने इसके बाद लव आजकल, सिंबा, और कुली नंबर 1 जैसी फिल्मों में काम किया है. लव आजकल में वे कार्तिक आर्यन, सिंबा में रणवीर सिंह और कुली नंबर वैन में वरुण धवन के साथ नज़र आई हैं.

sara ali khan

sara ali khan

चार फिल्मों में काम कर चुकी सारा अली खान की पांचवीं फिल्म आज यानी कि 24 दिसंबर को रिलीज हो चुकी हैं. आनंद एल राय के निर्देशन में बनी यह फिल्म सिनेमाघरों में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है. इस फिल्म में सारा हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार अक्षय कुमार और दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार धनुष के साथ रोमांस करती हुई नज़र आ रही हैं. एक स्टार उनका पति है तो एक बॉयफ्रेंड.

Sara Ali Khan

Back to top button