Viralसमाचार

70 हजार रुपए में लड़की खरीद कर लाया मोहम्मद निज़ाम, पंकज तिवारी बन कर करवाता था गन्दा काम

सारण (बिहार)! हमारे देश में मानव तस्करी और लड़कियों की खरीद-फ़रोख़्त कोई नई बात नहीं है। जी हां इसी के तहत बिहार के सारण से मिली नौ लड़कियों के मामले में अब नई जानकारी निकलकर आ रही है। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में मोहम्‍मद निजाम उर्फ पंकज तिवारी से पूछताछ शुरू की तो उसने कुछ हैरान करने वाली बातें कबूली है। गौरतलब हो कि उसने बताया कि बंगाल से वह एक नाबालिग लड़की को लेकर आया था। लड़की की मां ने इसके लिए उससे पूरे 70 हजार रुपए लिए थे।

इसके अलावा तय हुआ था कि लड़की को भी हर महीने पांच हजार रुपए मिलेंगे। इसी बीच लड़की की मां की लालसा बढ़ती चली गई और उसने निजाम से और अधिक पैसे मांगने लगी। ऐसे में जब निजाम इस पर राजी नहीं हुआ तो उसने इसकी शिकायत कर दी औऱ अब मामला एक एनजीओ के जरिए राष्‍ट्रीय बाल संरक्षण आयोग और दिल्‍ली पुलिस तक पहुंच गया।

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस तक मामला पहुंचने पर बंगाल की लड़की के मोबाइल का लोकेशन ट्रेस किया गया। वहीं मोबाइल ट्रेसिंग के माध्यम से यह पता चला कि वह बिहार के सारण जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर-कोपा रोड में है और इसके बाद सारण पुलिस से संपर्क साधा गया और आखिरकार मोहम्‍मद निजाम के साथ ही नौ नाबालिग लड़कियां बरामद की गईं।

सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, कुछ ऐसी हालत में मिली थाई और मिजो लड़कियां, नहीं होगा भरोसा

बता दें कि इनमें नौ नाबालिग लड़कियों में से दो को बंगाल और सिक्किम से आई पुलिस अपने साथ लेकर चली गई। अन्य लड़कियों के स्वजन को बालिका गृह की अधीक्षक ने सूचना दे दी है। वे लोग अभी तक नहीं पहुंचे हैं। वहीं मो. निजाम उर्फ पंकज एवं रंजीत को बंगाल पुलिस रिमांड पर ले जाएगी और इसकी तैयारी की जा रही है।

इसके अलावा बता दें कि जलालपुर-कोपा रोड स्थित बाजार में संतोष तिवारी के घर में किराए का मकान लेकर सुपौल जिले के निर्मली थाना के बेला सिंगारमोती गांव के मो. निजाम उर्फ पंकज तिवारी करीब एक साल से रह रहें थे और वह आर्केस्ट्रा ग्रुप चलाता है। उसमें वह बाहर से लड़कियों को लाकर आर्केस्ट्रा में डांस कराने का काम लेता था।

वहीं सकड्डी गांव का रहने वाला रंजीत उसका सहयोगी था। इन दोनों को नौ नाबालिग लड़कियों के साथ सारण पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा बंगाल से आई युवती माया के साथ मोहम्मद निजाम ने एक साल पहले ही शादी की थी। मो. निजाम बंगाल से जिस नाबालिग लड़की को लाया था, उसको लेकर उसकी मां को 70 हजार रुपये उसने दिए थे और नाबालिग लड़की को पांच हजार प्रतिमाह देने की बात हुई थी। लेकिन बाद में लड़की की मां कुछ और रुपये मांगने लगी, जिसके बाद मामला बिगड़ गया।

Back to top button